हरियाणा

haryana

अंबाला सेंट्रल जेल की सुरक्षा में सेंध! बीते 9 महीनों में मिले 62 मोबाइल

By

Published : Oct 4, 2022, 6:21 PM IST

अंबाला सेंट्रल जेल एक बार फिर से सुरक्षा व्यवस्था (Security Breach In Ambala Central Jail) को लेकर चर्चाओं में है. दरअसल बीते 9 महीनों में अंबाला सेंट्रल जेल से 62 मोबाइल मिले हैं. बीते दो महीनों में जेल से 21 मोबाइल बरामद हुए हैं.

Security Breach In Ambala Central Jail
Security Breach In Ambala Central Jail

अंबाला सेंट्रल जेल (Ambala Central Jail) में मोबाइलों का जखीरा मिला है. बीते 9 महीनों में अंबाला की सेंट्रल जेल में 62 मोबाइल मिले है. जिससे अंबाला सेंट्रल जेल की साख पर सवाल खड़ा हो गया है. अभी दो महीने पहले ही अंबाला सेंट्रल जेल के जेल अधीक्षक का तबादला हुआ है. इन दो महीने में ही जेल से 21 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं.

अंबाला सेन्ट्रल जेल की ऊंची दीवारों में जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता, वहां जेल से इतनी बड़ी संख्या में मोबाइल बरामद होना जेल प्रशासन पर बड़ा सवाल (Security Breach In Ambala Central Jail) है. बता दें कि हरियाणा के अंबाला की सेंट्रल जेल हमेशा से विवादों में रही है. भले ही राम रहीम की दत्तक पुत्री हनीप्रीत को वीआईपी ट्रीटमेंट देने का मामला हो, या जेल में चल रही ड्रग पार्टी का मामला, अंबाला सेंट्रल जेल और विवादों का चोली दामन का साथ है.

अंबाला सेंट्रल जेल की सुरक्षा में सेंध! बीते 9 महीनों में मिले 62 मोबाइल

सरकार ने भले ही जेल की दीवारें कितनी भी ऊंची बना दी हों, लेकिन ये दीवारें जेल में बंद कैदियों के रसूक के आगे पानी भरती नजर आ रही हैं. जेल अधिकारी भले ही जेल मैन्युअल को लागू करने में कितनी ही सख्ती की बात कहें, लेकिन जेल अधिकारियों की इस सख्ती के चक्रव्यू को जेल में बंद ऐसे तोड़ देते हैं. मानों मिट्टी का किला हो. अंबाला सेन्ट्रल जेल हरियाणा की सबसे सेंसटिव जेल है.

ये भी पढ़ें- सिरसा में फर्जी एसएलसी और मार्कशीट बनाने का मामला, तीन निजी स्कूल संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज

यहां जेल से कुछ ही दूरी पर वायुसेना का बहुत बड़ा बेड़ा है. दूसरी तरफ जिले के तमाम अधिकारियों और न्यायधीशों के निवास स्थान है. इन सब के बावजूद अंबाला की सेन्ट्रल जेल में कैदियों से मोबाइल (Mobile In Ambala Central Jail) मिलना सुरक्षा में बड़ी चूक है. बीते एक साल में इस जेल से 62 मोबाइल मिले हैं. अंबाला शहर के थाना बलदेव नगर में बीते 9 महीने में 62 मोबाइल मिलने के मामले दर्ज हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details