हरियाणा

haryana

ऐसे जीतेंगे कोरोना से जंग? शंभू बॉर्डर पर बाहर से आने वालों की ना हो रही स्क्रीनिंग, ना मांगी जा रही रिपोर्ट

By

Published : Apr 17, 2021, 3:22 PM IST

कोरोना से देश में हाहाकार है. ऐसे वक्त में भी शंभू बॉर्डर पर ढिलाई बरती जा रही है. ना तो बॉर्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है और ना ही हरियाणा आने वालों की कोरोना रिपोर्ट मांगी जा रही है.

no corona protocol shambhu border
शंभू बॉर्डर पर चालकों की ना हो रही स्क्रीनिंग, ना मांगी जा रही रिपोर्ट

अंबाला:कोरोना की दूसरी लहर तेजी से पूरे देश में फैल रही है. इसे देखते हुए कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और कई जगहों पर विकेंड लॉकडाउन लगाया गया है. अगर बात हरियाणा की करें तो यहां भी नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. इसी सिलसिले में ईटीवी भारत की टीम ने हरियाणा-पंजाब बॉर्डर का जायजा लिया और देखा कि बॉर्डर क्रॉस करने वाले वाहनों की किस तरह से जांच की जा रही है.

शंभू बॉर्डर पर चालकों की ना हो रही स्क्रीनिंग, ना मांगी जा रही रिपोर्ट

शंभू बॉर्डर पर तैनात हरियाणा पुलिस के एएसआई अनिल कुमार ने बताया कि बॉर्डर पर जो लोग मास्क पहनकर सफर नहीं कर रहे हैं, उन लोगों के चालान काटे जा रहे हैं और कई बार उन लोगों को मास्क भी वितरित किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि फिलहाल बॉर्डर पर ना तो किसी की कोरोना रिपोर्ट देखी जा रही है और ना ही किसी तरह की स्क्रीनिंग की जा रही है.

ये भी पढ़िए:भिवानी: लॉकडाउन के डर से प्रवासी मजदूरों ने शुरू किया पलायन

बता दें कि हाल ही में शंभू बॉर्डर पर तैनात स्वास्थ्य कर्मचारी को पंजाब ने वापस बुला लिया है. यानी की कोरोना के प्रकोप के बीच हरियाणा से पंजाब जाने वाले वाहनों की किसी भी तरह की स्वास्थ्य जांच नहीं की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details