हरियाणा

haryana

अनलॉक में भी नहीं मिली पार्किंग ठेकेदारों को राहत, यात्री भी परेशान

By

Published : Sep 30, 2020, 5:44 PM IST

अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन में चार वाहन पार्किंग अलॉट हैं, लेकिन अभी तक किसी भी वाहन पार्किंग को शुरू नहीं किया गया है. जिसके चलते वाहन पार्क करने वालों को परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है.

lockdown effect on ambala cantt railway station
lockdown effect on ambala cantt railway station

अंबाला: लॉकडाउन के बाद से धीरे-धीरे देश को खोलने की प्रक्रिया जारी है. उद्योग, व्यापार हो या पब्लिक ट्रांसपोर्ट सरकार ने सभी में रियायत दी है. लेकिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट अड्डों में अभी तक वाहन पार्किंग को शुरू नहीं किया गया है. जिससे आम लोगों का काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ईटीवी भारत हरियाणा की टीम ने जब अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन के पार्किंग स्थल का जायजा लिया तो पता चला कि पार्किंग को लेकर ना तो ठेकेदारों को पता है और ना ही अधिकारियों को. जिसकी वजह से लोगों को वाहन पार्क करने की समस्या हो रही है.

लॉकडाउन के बाद से नहीं मिली रेलवे स्टेशन पर पार्किंग ठेकेदारों को राहत, क्लिक कर देखें रिपोर्ट

अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन में चार वाहन पार्किंग अलॉट हैं, लेकिन अभी तक किसी भी वाहन पार्किंग को शुरू नहीं किया गया है. जिसके चलते वाहन पार्क करने वालों को परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है. इतना ही पार्किंग में काम करने वाले मजदूरों ने भी सरकार से मांग की है कि जल्द ही पार्किंग स्थलों को खोला जाए. ताकि उनका गुजारा चल सके.

जब से देश में लॉकडाउन हुआ तब से पार्किंग की सुविधा को बंद कर दिया गया था. जिसे अभी तक खोला नहीं गया है. पार्किंग का टेंडर अंबाला रेल मंडल के उच्च अधिकारियों के जरिए किया जाता है और ये टेंडर 1 साल के लिए होता है. 1 साल के बाद दोबारा टेंडर निकाले जाते हैं.

ये भी पढ़ें- विकास निधि के इंतजार में हरियाणा के विधायक, घोषणा के बाद भी नहीं मिला फंड

ईटीवी भारत हरियाणा से बातचीत में स्टेशन निदेशक बीएस गिल ने बताया कि रेल मंत्रालय ने पार्किंग को लेकर अभी कोई गाइडलाइन जारी नहीं की है. फिलहाल तो स्थानीय निवासी, ठेकेदार और पार्किंग स्थल पर काम करने वाले कर्मचारी सरकार से राहत की उम्मीद लगाए बैठे हैं ताकि उनकी जिंदगी पटरी पर लौट सके.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details