हरियाणा

haryana

हरियाणा में बेरहम सर्दी का सितम जारी, अंबाला में धुंध की वजह से वाहनों की धीमी हुई रफ्तार

By

Published : Dec 21, 2022, 6:34 PM IST

हरियाणा में इन दिनों सर्दी का कहर लगातार जारी है. अंबाला में असामान पर कोहरे की घनी चादर छाने से वाहनों के पहियों की रफ्तार धीमी हो गई है. सभी वाहनों को अपनी हेडलाईट जलाकर धीमी गति (Fog reduced speed of vehicles in Ambala) से चलना पड़ रहा है. वही जिन वाहनों में सब्जियां है उनके चालकों को परेशानी होने लगी है.

fog reduced speed of vehicles in ambala
हरियाणा में सर्दी का सितम

हरियाणा में सर्दी का सितम

अंबाला: हरियाणा में इन दिनों सर्दी का कहर लगातार जारी है. अंबाला में असामान पर कोहरे की घनी चादर छाने से वाहनों के पहियों की रफ्तार धीमी हो गई है. सभी वाहनों को अपनी हेडलाइट जलाकर धीमी (Fog reduced speed of vehicles in Ambala) गति से चलना पड़ रहा है. वहीं जिन वाहनों में सब्जियां हैं उनके चालकों को परेशानी होने लगी है कि कोहरे की वजह से देरी होने के कारण सब्जियां खराब होने का डर उन्हें सता रहा है. वहीं, कुछ लोग ठंड से बचने के लिए आग के सामने बैठकर हाथ सेंकते दिखाई दे रहे हैं.

धुंध में पहियों की धीमी रफ्तार

अंबाला में कोहरे की घनी चादर होने से सड़कों पर चलने वाले वाहनों के पहियों की रफ्तार धीमी हो गई है. सरपट दौड़ते वाहन अब रेंगते हुए निकल रहे हैं. ऐसे में कोहरे की वजह से वाहन धीमी गति से चलते हैं और सब्जियां मंडी में लेट पहुंचती हैं, जिसकी वजह से काफी परेशानी पेश आती है. वाहन चालक ने बताया कि कोहरे की वजह से मंडी में सब्जी लेट से पहुंचती है और सब्जियों के खराब होने का डर भी सता रहा होता है. जिसकी वजह से काफी ज्यादा परेशानी होती है. मंडी में सब्जी बेच रहे विक्रेता भी कोहरे की वजह से काफी ज्यादा परेशान है. उनका कहना है कि कोहरे की वजह से मंडी में ग्राहक नहीं आ रहे हैं. अंबाला सब्जी मंडी पूरी (Ambala Vegetable Market) खाली पड़ी है. वहीं, कुछ लोग ठंड से बचने के लिए आग सेकते हुए भी नजर आए.

सर्दी में आग सेकते हुए नजर आए लोग

हरियाणा के विभिन्न जिलों में तापमान:दिसंबर आधा बीतने के बाद अब सूखी सर्दी के साथ धुंध भी छाने लगी है. मंगलवार को इस सीजन में 3 डिग्री तक तापमान दर्ज किया गया. महेंद्रगढ़ में हरियाणा का सबसे कम न्यूनतम तापमान (temperature in hisar) 3.1 डिग्री रहा, जोकि औसत से 1.2 डिग्री कम दर्ज किया गया. ऐसे में रात के समय कंपकंपी बढ़ने लगी है. वहीं, दिन में धूप खिलने से सर्दी से कुछ राहत मिली. वहीं सुबह हल्की धुंध रहने की वजह से यातायात पर प्रभावित रहा.

ये भी पढ़ें: पानीपत में नहीं रैन बसेरों की व्यवस्था, बेघर लोग खुले आसमान में ठिठुरने को मजबूर

देश के कई राज्यों में सर्दी का सितम जारी:देश के कई राज्यों में सर्दी ने मुश्किलें बढ़ा दी है. सड़क पर सोने को मजबूर लोगों को भी सर्दी सता रही है. लोगों को सर्दी की वजह से कई परेशानियां झेलनी पड़ रही है. वहीं बेसहारा पशु को भी सर्दी अपनी चपेट (winter in haryana) में ले रही है. हालांकि किसानों की फसलों के लिए इस सर्दी को काफी अच्छा माना जा रहा है. कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि सरसों, गेहूं और मौसमी सब्जी-फलों के लिए ये सर्दी काफी लाभदायक है. जिससे फसलों का उत्पादन भी बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है. (Weather update haryana)

ये भी पढ़ें: हरियाणा में छाई कोहरे की चादर, महेंद्रगढ़ में 3 डिग्री रहा न्यूनतम तापमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details