हरियाणा

haryana

बीजेपी विधायक ने ली भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शपथ, वीडियो सामने आने पर दी प्रतिक्रिया

By

Published : May 2, 2022, 4:52 PM IST

अंबाला शहर से बीजेपी विधायक असीम गोयल (bjp mla aseem goyal) का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में विधायक मंच से भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शपथ ले रहे हैं. इसी वीडियो पर असीम गोयल ने प्रतिक्रिया दी है.

aseem goyal oath india as hindu rashtra
aseem goyal oath india as hindu rashtra

अंबाला: सोमवार को अंबाला शहर से बीजेपी विधायक असीम गोयल का वीडियो वायरल हुआ. इस वीडियो में असीम गोयल मंच से सैकड़ों लोगों के साथ भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शपथ (aseem goyal oath india as hindu rashtra) लेते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में शपथ के दौरान जरूरत पड़ने पर बलिदान देने की भी बात कही जा रही है. इस वीडियो पर बीजेपी विधायक विधायक असीम गोयल ने कहा कि ये शपथ आज से लगभग 400 साल पहले छत्रपति शिवाजी महाराज ने ली थी.

उसमें कहा गया था कि भारत हिन्दू राष्ट्र है. विधायक ने कहा कि देश में किसी भी धर्म या जाती का नागरिक क्यों ना हो, वो हिन्दू ही है. इसके साथ असीम गोयल से कहा कि हम किसी दूसरे धर्म को लोगों को उनका धर्म छोड़ने के लिए नहीं कह रहें. ना ही हम इसके लिए किसी को उकसा रहे हैं. जो जिस धर्म जाति से है वो उसमें आस्था रखें वो उनका अधिकारी है. उन्होंने कहा कि जब धर्म के नाम पर राष्ट्र का विभाजन हो चुका है तो देश में धर्म के नाम पर दंगे क्यों भड़कते हैं.

बीजेपी विधायक ने ली भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शपथ, वीडियो सामने आने पर दी प्रतिक्रिया

विधायक असीम गोयल (bjp mla aseem goyal) ने कहा कि आज दीपावली, रामनवमी पर पत्थरबाजी होती है. जिसे यहां रहना है उसे हिन्दू राष्ट्र के हिसाब से हिंदुस्तानी बनकर रहना होगा. बलिदान देने की बात के सवाल पर विधायक ने बताया कि यहां बलिदान का मतलब गला काटना नहीं है, बल्कि अपने संसाधनों से मदद करना है. विधायक ने कहा कि हिन्दू धर्म का हृदय बहुत विशाल है, लेकिन जब धर्म पर बात आती है तो छत्रपति शिवाजी और महाराणा प्रताप भी इसी धर्म से हुए हैं. हम उनका खून हैं.

हरियाणा की विश्वसनीय कबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details