हरियाणा

haryana

अतिरिक्त मुख्य सचिव हरियाणा ने की अंबाला स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक

By

Published : Jul 20, 2020, 7:43 PM IST

सोमवार को मुख्य सचिव हरियाणा ने अंबाला स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक की और स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना को लेकर किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया.

additional chief secretary haryana meeting with ambala health department
अतिरिक्त मुख्य सचिव हरियाणा ने की अंबाला स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक

अंबाला:सोमवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव हरियाणा, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के एमडी और प्रदेश के अन्य आला अधिकारियों ने अंबाला स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक की. इस बैठक में अधिकारियों ने अंबाला स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना महामारी के दौरान किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया.

सिविल सर्जन डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि अंबाला स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों को प्रदेश के उच्च स्तरीय अधिकारियों ने सराहा. उन्होंने बताया कि अंबाला जिले का प्रदर्शन राज्य के अन्य जिलों के मुकाबले काफी बेहतर है.

अतिरिक्त मुख्य सचिव हरियाणा ने की अंबाला स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक

डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि बैठक में अधिकारियों द्वारा आरोग्य सेतु ऐप और इतिहास ऐप को अधिक से अधिक उपयोग में लाने की सलाह दी गयी. ताकि जिले के अंदर किसी भी व्यक्ति को यदि खांसी-जुखाम, सांस आने में दिक्कत या फिर सूंघने की क्षमता कम होती है. तो इस ऐप्प के जरिये विभाग को तुरंत जानकारी मिल जाएगी. जिसके आधार पर स्वास्थ्य विभाग तुरंत प्रभाव से उक्त व्यक्ति के पास पहुंच कर उसकी जांच कर सकेगा.

ये भी पढ़ें: कोरोना के कम्युनिटी ट्रांसमिशन ने बढ़ाई डॉक्टरों की चिंता, रोहतक PGI ने की तैयारियां शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details