हरियाणा

haryana

पश्चिमी विक्षोभ के चलते रोहतक समेत पूरे हरियाणा में बारिश, किसानों के चेहरे खिले

By

Published : Feb 21, 2020, 5:24 PM IST

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विभोक्ष के चलते प्रदेश में दो से तीन दिन तक बारिश होगी. प्रदेश में हो रही बेमौसम बरसात से किसानों के चेहरे तो खिले हुए हैं. साथ ही चिंता की लकीरें भी साफ दिखाई दे रही हैं. क्योंकि प्रदेश में बारिश के साथ कहीं कहीं ओलावृष्टि भी हुई है.

rain in rohtak
रोहतक में हुई बारिश

रोहतक: गुरुवार शाम से हो रही प्रदेश में बारिश से किसानों के चेहरे खिल हुए हैं. साथ ही किसानों को ओलावृष्टि का भय भी बना हुआ है. दरअसल प्रदेश में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई है. फिलहाल बारिश से गेंहू, फल,सब्जी समेत सरसों की फसल को काफी फायदा हुआ है.

किसान बारिश के खुश

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विभोक्ष के चलते प्रदेश में दो से तीन दिन तक बारिश होगी. प्रदेश में हो रही बेमौसम बरसात से किसानों के चेहरे तो खिले हुए हैं. साथ ही चिंता की लकीरें भी साफ दिखाई दे रही हैं. क्योंकि प्रदेश में बारिश के साथ कहीं कहीं ओलावृष्टि भी हुई है. जिसके कारण फसलों को नुकसान हुआ है.

रोहतक समेत पूरे हरियाणा में बारिश, देखिए वीडियो

जिले में बारिश से फल,सब्जी,गेंहू और सरसों की फसलों में बेहद फायदा हुआ है. खासतौर पर गेंहू की फसल को ज्यादा फायदा होने ही उम्मीद है. क्योंकि गेंहू की फसल को ठंडक चाहिए जो फिलहाल बारिश की वजह से मिल गई है.

वहीं दूसरी ओर बेमौसम बारिश के कारण किसानों का कहना है कि इस बारिश से फसलों में बेहद फायदा है. किसानों का कहना है कि इस बारिश से कोई नुकसान नहीं है चाहे और बारिश ही क्यों न हो जाए.

साथ ही किसानों ने चिंता भी जाहिर करते हुए कहा है कि फिलहाल बारिश से नुकसान तो नहीं है लेकिन ओलावृष्टि होती है तो बड़ा नुकसान हो सकता है. गौरतलब है कि मौसम विभाग के अनुसार 20 फरवरी से दो से तीन दिनों के लिए पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में बारिश होगी जिससे किसानों को फायदा होगा.

ये भी पढ़ें-नशे के मामले में सबसे आगे निकला सिरसा जिला, देखिए ये रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details