हरियाणा

haryana

रोहतक: पत्नी ने ही करवाई थी पति की हत्या, दो साथियों के साथ 6 महीने बाद हुई गिरफ्तार

By

Published : Jul 29, 2022, 10:58 PM IST

रामगोपाल कालोनी में करीब 5 महीने पहले हुई एक युवक की हत्या मामले में (Murder case in Ram Gopal Colony) एक बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस ने हत्या के आरोप में पत्नी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक पत्नी ने 3 लोगों के साथ मिलकर अपने पति की हत्या करवाई थी. मामले के चौथे आरोपी ने खुदकुशी कर ली थी. पढ़ें पूरा मामला...

Murder case in Ram Gopal Colony is Sol
रोहतक में मनोज हत्या मामला

रोहतक: रामगोपाल कालोनी में एक युवक की हत्या के करीब 5 महीने बाद चौंकाने वाला खुलासा (Murder case in Ram Gopal Colony) हुआ है. पुलिस ने हत्या के आरोप में पत्नी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने आरोपी पत्नी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जबकि अन्य दोनों आरोपियों को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. पुलिस के मुताबिक पत्नी ने 3 लोगों के साथ मिलकर अपने पति की हत्या करवाई थी. मामले के चौथे आरोपी ने खुदकुशी कर ली थी.

6 फरवरी को गुमशुदगी, 13 फरवरी को मिली लाश- मूलरूप से उत्तर प्रदेश के जिला बदायूं का मनोज रोहतक की (manoj Murder case in Rohtak) रामगोपाल कालोनी में अपनी पत्नी के साथ किराए के मकान में रहता था. मनोज 6 फरवरी 2022 से लापता था, उसकी पत्नी ने ही गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. फिर 13 फरवरी 2022 को नई अनाज मंडी और मीट मार्केट के पीछे खाली सुनसान जगह पर मनोज का शव बरामद हुआ था. मनोज का शव मिलने के बाद हत्या की धारा भी जोड़ दी गई.

पत्नी समेत 3 गिरफ्तार- एसपी उदय सिंह मीना ने इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप (Wife killed husband in rohtak) दी. पुलिस टीम ने गहनता से जांच के बाद मृतक मनोज की पत्नी ज्योति, उत्तर प्रदेश के मुस्तफाबाद के विनोद और गढ़ी मोहल्ला रोहतक के गगनदीप को गिरफ्तार कर किया. इस हत्याकांड में शामिल चौथे आरोपी सोनू ने 8 जुलाई को खुदकुशी कर ली थी. वह महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में सफाई कर्मी था. पुलिस टीम ने गिरफ्तार आरोपियों से वारदात में प्रयोग किए गए 2 मोबाइल फोन बरामद किए हैं.

क्यों की मनोज की हत्या- क्राइम ब्रांच प्रभारी अनेष कुमार ने बताया कि जांच में (Murder case in Ram Gopal Colony is Solved) सामने आया है कि मनोज की शादी करीब 4 साल पहले ज्योति के साथ हुई थी. मनोज पत्नी के साथ रोहतक की रामगोपाल कालोनी मे रहता था. आरोपी विनोद और मनोज एक ही गांव के थे, जिसके कारण विनोद का मनोज के घर आना-जाना था. इस दौरान विनोद और मनोज की पत्नी की नजदीकियां बढ़ने लगी. ज्योति और विनोद के अफेयर के बारे में मनोज को पता लग गया था. जिसके बाद विनोद और ज्योति ने मिलकर मनोज की हत्या करने की योजना बनाई. विनोद ने मनोज की हत्या करने की योजना में अपने साथी सोनू और गगनदीप को 25 हजार रूपए देने का वादा करके इस योजना में शामिल कर लिया.

पहले शराब पिलाई और फिर उतारा मौत के घाट- 4 फरवरी को ज्योति ने विनोद को फोन कर बताया कि मनोज शीला बाईपास पर राधा नर्सरी मे गया हुआ है. विनोद अपने साथी गगनदीप को मोटरसाइकिल पर बैठाकर वहां पहुंचा. वहां उन्होंने मनोज को शराब पिलाने के बहाने से मोटरसाइकिल पर अपने साथ बैठा लिया और शराब खरीदकर अनाज मंडी मार्केट के पास सुनसान जगह पर चले गए. विनोद का तीसरा साथी सोनू वहां पर पहले से ही मौजूद था. उन्होंने मनोज को खूब शराब पिलाई और फिर विनोद और सोनू ने मनोज के गले मे मौजूद मफलर से उसका गला घोंट दिया. गगनदीप ने चाकू से मनोज की गर्दन पर वार किया और मनोज के शव को वही गढ्डे मे डालकर मोबाइल फोन और रुपए लेकर तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए.

ये भी पढ़ें:बहन की शादी के दो हफ्ते बाद ही जीजा को उतारा मौत के घाट, बचपन के दोस्तों के साथ मिलकर कैंची से की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details