हरियाणा

haryana

हुड्डा के पोस्टर से गांधी परिवार गायब, अलग राह पर चलने की तैयारी में पूर्व मुख्यमंत्री !

By

Published : Aug 2, 2019, 8:52 PM IST

Updated : Aug 2, 2019, 11:35 PM IST

भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा (फाइल फोटो)

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पोस्टर से गांधी परिवार के सदस्यों के फोटो गायब होने को लेकर पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ भी वायरल होता रहता है और यह प्रतिक्रिया देने के लायक सवाल नहीं है.

रोहतक:हरियाणा में सोशल मीडिया पर इन दिनों एक पोस्टर वायरल हो रहा है, पोस्टर है प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की ओर से 4 अगस्त को रोहतक में बुलाए गए कार्यकर्ता सम्मेलन का, जिसमें गांधी परिवार का कोई भी सदस्य दिखाई नहीं दे रहा है. अब वायरल पोस्टर को लेकर सियासी गलियारों में तमाम तरह के कयास भी लगाए जाने लगे हैं. जिसमें से एक कयास ये भी लगाया जा रहा है कि कांग्रेस हाईकमान के साथ भूपेंद्र हुड्डा ने अब खुलकर आर-पार की लड़ाई शुरू कर दी है.

साथ ही ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि अब भूपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस से अलग अपनी राह तलाश सकते हैं. क्यों कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और उनके समर्थक विधायक पिछले लंबे वक्त से प्रदेश में कांग्रेस को बदलने और प्रदेश कांग्रेस की कमान भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सौंपने की मांग कर रहे हैं.

दरअसल भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 18 अगस्त को महापरिवर्तन रैली करने का ऐलान किया है. जिसकी तैयारियों के लिए 4 अगस्त को कार्यकर्ता सम्मेलन बुलाया गया है और उसी से संबंधित एक पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पोस्टर में सिर्फ भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा की फोटो ही दिखाई दे रही है.

'सोशल मीडिया पर कुछ भी होता है वायरल'
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दीपेंद्र और भूपेंद्र हुड्डा के पोस्टरों में गांधी परिवार के गायब होने पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि सोशल मीडिया पर कुछ भी वायरल होता रहता है, उन्होंने सवाल को टालते हुए कहा कि यह प्रतिक्रिया देने के लायक सवाल नहीं है.

क्लिक कर देखें वीडियो.

'प्रदेश के अच्छे भविष्य के लिए लड़ेंगे लड़ाई'
वहीं उन्होंने भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पार्टी बनाए जाने की बातों पर भी विराम लगाते हुए कहा कि कुछ लोग यही आकलन करते रहते हैं कि हुड्डा क्या कर रहे हैं, हमारा उद्देश्य प्रदेश के अच्छे भविष्य की लड़ाई लड़ना है.

'लोगों के पास हो सकारात्मक विकल्प'
रैली को लेकर दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि लोग चाहते हैं कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व के रूप में लोगों के पास एक सकारात्मक विकल्प हो, इसलिए रैली का आयोजन किया जा रहा है.

'पोस्टर से गांधी परिवार की फोटो गायब'
आपको बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली में हुड्डा गुट की मीटिंग हुई. तभी से ये कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से प्रदेश में संगठनात्मक बदलाव की लड़ाई लड़ रहे पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा अब ज्यादा इंतजार करने की बजाय अपने दम पर ही विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतरेंगे और शायद उसी राह पर चलने के की ओर ये भूपेंद्र सिंह हुड्डा का पहला कदम हो सकता है कि 4 अगस्त को बुलाए जाने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन के पोस्टर से गांधी परिवार की फोटो गायब हो गई.

अलग पार्टी बनाने का कर सकते हैं ऐलान: सूत्र
सूत्रों की माने तो, भूपेंद्र सिंह हुड्डा महापरिवर्तन रैली में अलग पार्टी बनाकर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकते हैं. हुड्डा समर्थक विधायकों का मानना है कि यदि अब भी कोई ठोस फैसला नहीं लिया गया तो चुनावी रण में मुश्किलें आना तय हैं.

महापरिवर्तन रैली काफी अहम
हरियाणा में चुनाव से ठीक पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो, प्रवर्तन निदेशालय और स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने जिस तरह से कांग्रेस दिग्गजों को निशाने पर लेना शुरू किया है, उसके मद्देनजर हुड्डा की रोहतक में होने वाली महापरिवर्तन रैली काफी अहम है.

हुड्डा खेमे के हाथ नहीं लगी सफलता
दरअसल, हरियाणा में कांग्रेस पूरी तरह से गुटबाजी का शिकार है. हुड्डा समर्थक विधायकों की दलील है कि पिछले छह साल के अंतराल में मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर न तो कोई संगठन खड़ा कर पाए और न ही पार्टी को मजबूती दे सके. तंवर को हटाने की मुहिम लंबे समय से चल रही है, लेकिन हुड्डा खेमे को इसमें सफलता हाथ नहीं लग रही. ऐसे में अब चुनाव से ठीक पहले हुड्डा समर्थकों ने आरपार की लड़ाई लड़ने के साथ ही एक रणनीति के तहत हाईकमान को नकारना शुरू कर दिया है.

हाईकमान के सामने रखे गए दो विकल्प
हुड्डा समर्थक विधायकों ने हाईकमान के सामने दो विकल्प रखे हैं. पहला तो यह कि तंवर को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर हुड्डा को कमान सौंपी जाए और दूसरी यह कि टिकटों का आवंटन हुड्डा अपने ढंग से करेंगे. भले ही इसमें बाकी गुटों के नेताओं को उनकी राजनीतिक क्षमता के हिसाब से हिस्सेदारी दी जाएगी.

Intro:सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दीपेंद्र और भूपेंद्र हुड्डा के पोस्टरों में गांधी परिवार के गायब होने पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि सोशल मीडिया पर कुछ भी वायरल होता रहता है उन्होंने सवाल को टालते हुए कहा कि यह प्रतिक्रिया देने के लायक सवाल नहीं है उन्होंने भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा अलग पार्टी बनाए जाने की बातों पर भी विराम लगाते हुए कहा कि कुछ लोग यही आकलन करते रहते हैं कि हुड्डा क्या कर रहे हैं हमारा उद्देश्य प्रदेश के अच्छे भविष्य की लड़ाई लड़ना है।

Body:18 अगस्त को रोहतक में होने वाली पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की परिवर्तन रैली में पूर्व मुख्यमंत्री हुडा द्वारा नई पार्टी की घोषणा की बातों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस के पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि कुछ लोग बेवजह आकलन करते रहते हैं कि हुडा क्या करने जा रहे हैं लेकिन उनका उद्देश्य केवल प्रदेश के उज्जवल भविष्य की लड़ाई लड़ना है उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सरकार दोबारा सत्ता में आ गई तो यह प्रदेश के हित में नहीं होगा उन्होंने सोशल मीडिया वायरल हो रहे पोस्टरों के सवाल को टालते हुए कहा कि यह सवाल प्रतिक्रिया लायक नहीं है उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर कोई भी कुछ भी डाल देता है गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर 18 अगस्त की रैली को लेकर 4 अगस्त को होने वाली कार्यकर्ताओं की मीटिंग के लिए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पोस्टरों में गांधी फैमिली गायब है और इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कहीं भूपिंदर सिंह हुडा अलग पार्टी की घोषणा तो नहीं करेंगे।

Conclusion:पूर्व सांसद ने रोहतक में होने वाली परिवर्तन रैली को लेकर कहा कि लोग चाहते हैं कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व के रूप में लोगों के पास एक सकारात्मक विकल्प हो, इसलिए इस रैली का आयोजन किया जा रहा है उन्होंने रोहतक से हुई अपनी हार का ठीकरा प्रदेश नेतृत्व पर करते हुए कहा कि कमजोर नेतृत्व की वजह से हम मजबूती से यह लड़ाई नहीं लड़ पाए हालांकि उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर पर कुछ भी प्रतिक्रिया देने से साफ मना कर दिया दीपेंद्र सिंह हुड्डा आज अपने आवास पर आए हुए थे ओर 18 तारीख को होने वाली परिवर्तन रैली से पहले 4 तारीख को एक बड़ी कार्यकर्ता मीटिंग का आयोजन किया जा रहा है उनकी तैयारियों के लिए दीपेंद्र सिंह हुड्डा आज रोहतक आए थे।

बाइट:- दीपेंदर सिंह हुडा पूर्व सांसद कांग्रेस
Last Updated :Aug 2, 2019, 11:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details