हरियाणा

haryana

कांवड़ियों चोटिल होने पर चंदा इकट्ठा कर सड़क की मरम्मत करायेंगे समाज सेवी

By

Published : Jul 23, 2022, 2:55 PM IST

पानीपत में बदहाल सड़कों की मरम्मत कराने का जिम्मा अब समाजसेवियों ने अपने हाथ ले लिया (poor roads in panipat) है. बता दें कि आये दिन कांवड़ यात्री बदहाल पड़ी सड़कों से गुजर रहे हैं. जिसके चलते कई कांवड़िये चोटिल भी हुए हैं. इसी को देखते हुए समाज सेवी अब सड़कों की मरम्मत खुद करायेंगे.

poor roads in panipat
कांवड़ यात्रियों के चोटिल होने पर समाजसेवियों ने सड़क मरम्मत कराने का उठाया बेड़ा

पानीपत: हरियाणा के पानीपत जिले से गुजरने वाली हरिद्वार रोड की हालत बद से बदतर हो चुकी (poor roads in panipat) है. हालत ऐसी है कि सावन के महीने में कांवड़ियों को आने जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सड़कों पर फैली गंदगी और जलभराव को देखते हुए कांवड़िए प्रशासनिक अधिकारियों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. वहीं कांवड़ियों का कहना है कि यूपी की सड़कों की हालत बेहद अच्छी है.

कांवड़ियों की स्थिति को देखते हुए समाजसेवियों ने बदहाल पड़ी सड़कों को सही कराने का जिम्मा उठाने का फैसला किया है. समाजसेवियों का कहना है कि तीन किलोमीटर की सड़क बनाने का कार्य पिछले एक साल से कागजों में ही सिमट कर रह गया है. पिछले 2 दिन में 7 से 8 कांवड़िए इस गंदे पानी और गड्ढों के चलते चोटिल हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि अगर सरकार सड़क नहीं बनवा सकती तो अपने आप को नाकारा बोल दे. उन्होंने कहा कि पानीपत के समाजसेवी इस सड़क का निर्माण करवा देंगे.

जब इस बारे में नगर निगम की मेयर अवनीत कौर (Panipat Municipal Corporation) से फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि सड़कों का नवीनीकरण किया जा रहा (Renovation of roads in Panipat) है और जल्द ही सड़क को बनाया जाएगा. वहीं नगर निगम के कार्यों पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. दो साल से कोरोना काल के चलते कांवड़ यात्रा बंद थी लेकिन कांवड़ यात्रा शुरू होते ही प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही भी सामने आने लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details