हरियाणा

haryana

पंचकूला: हरियाणा पुलिस ने एक महीने में पकडे़ 14 आपराधिक गिरोह

By

Published : Nov 17, 2019, 4:58 PM IST

डीजीपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से करोड़ों रुपये कीमत का 1204 किलो मादक पदार्थ भी जब्त किया गया है. उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस क्राइम रेट को कम करने के साथ-साथ कुख्यात और मोस्ट वांटेड अपराधियों पर नकेल कसने के लिए लगातार प्रयास कर रही है.

haryana police special campaign

पंचकूला: हरियाणा पुलिस ने क्राइम की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए अक्टूबर महीने में लूट, सेंधमारी, चोरी व अन्य आपराधिक वारदातों में संलिप्त 14 आपराधिक गिरोहों को पकड़ने में सफलता हासिल की है.

अक्टूबर महीने में पुलिस की कार्रवाई

इस दौरान, पुलिस ने 285 उद्घोषित अपराधियों तथा 330 बेल जम्पर्स को भी काबू कर सलाखों के पीछे भेजने का काम किया है. पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने जानकारी दी कि पुलिस ने 55 वारदातों को सुलझाने के साथ-साथ काबू किए गए. गैंग मैंम्बर्स से 59 लाख 30 हजार रुपये की चोरी का सामान भी बरामद किया गया है. राज्य के विभिन्न जिलों से काबू किए गए 14 गिरोह में लूट में संलिप्त 2, सेंधमारी में 3, चोरी में‌ संलिप्त 5 तथा अन्य अपराधिक मामलों में 4 गिरोह शामिल हैं.

पुलिस ने चलाया विशेष अभियान

डीजीपी ने बताया कि अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए पूरे प्रदेश में 1 अक्टूबर से विशेष अभियान चलाया गया था. गिरफ्तार 615 उद्घोषित अपराधियों और बेल जम्पर्स में से कई अपराधी काफी लंबे समय से फरार चल रहे थे.

इस दौरान पुलिस द्वारा एनडीपीएस व अन्य मामलों के तहत गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 3 किलो 925 ग्राम अफीम, 4 किलो 348 ग्राम चरस व सुल्फा, 252 किलो से अधिक चूरा पोस्त, 107 अवैध पिस्तौल, 2 रिवाल्वर और 169 कारतूस भी जब्त किए गए हैं.

करोड़ों का मादक पदार्थ जब्त

डीजीपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से करोड़ों रुपये कीमत का 1204 किलो मादक पदार्थ भी जब्त किया गया. उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस क्राइम रेट को कम करने के साथ-साथ कुख्यात और मोस्ट वांटेड अपराधियों पर नकेल कसने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. राज्य में पीओ, बेल जंपर्स और अन्य कुख्यात अपराधियों की धरपकड़ करने के लिए पुलिस की कार्रवाई को और बढ़ाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- हरिद्वार जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, सामने आया दिल दहला देने वाला वीडियो

Intro:हरियाणा पुलिस द्वारा क्राईम की रफतार पर लगाम लगाने के लिए असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए अक्टूबर माह में लूट, सेंधमारी, चोरी व अन्य आपराधिक वारदातों में संलिप्त 14 आपराधिक गिरोहों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। इस दौरान, पुलिस ने 285 उद्घोषित अपराधियों तथा 330 बेल जम्पर्स को भी काबू कर सलाखों के पीछे भेजने का काम किया है।

Body:पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने 55 वारदातों को सुलझाने के साथ-साथ काबू किए गए गैंग मैंम्बर्स से 59 लाख 30 हजार रुपये की चोरीशुदा संपत्ति भी बरामद की है। राज्य के विभिन्न जिलों से काबू किए गए 14 गिरोह में लूट में संलिप्त 2, सेंधमारी में 3, चोरी में‌ संलिप्त 5 तथा अन्य अपराधिक मामलों में 4 गिरोह शामिल हैं।डीजीपी ने बताया कि अपराध व अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए पूरे प्रदेश में एक विशेष अभियान के तहत 1 अक्टूबर से यह कार्रवाई चलाई गई थी। गिरफ्तार 615 उद्घोषित अपराधियों और बेल जम्पर्स में से कई अपराधी काफी लंबे समय से फरार चल रहे थे। इस दौरान पुलिस द्वारा एनडीपीएस व अन्य मामलों के तहत गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 3 किलो 925 ग्राम अफीम, 4 किलो 348 ग्राम चरस व सुल्फा, 252 किलो से अधिक चूरा पोस्त, 107 अवैध पिस्तौल, 2 रिवाल्वर और 169 कारतूस भी जब्त किए गए हैं।

Conclusion:डीजीपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से करोडों रूपये कीमत का 1204 किलो मादक पदार्थ भी जब्त किया गया। उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस क्राईम रेट को कम करने के साथ-साथ कुख्यात और मोस्ट वांटेड अपराधियों पर नकेल कसने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। राज्य में पीओ, बेल जंपर्स और अन्य कुख्यात अपराधियों की धरपकड़ करने के लिए पुलिस की कार्रवाई को और बढ़ाया जाएगा।

ABOUT THE AUTHOR

...view details