हरियाणा

haryana

कुरुक्षेत्र में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, अब तक सामने आ चुके है डेंगू के 103 केस

By

Published : Oct 27, 2021, 10:36 AM IST

dengue-outbreak-increasing-in-kurukshetra-103-cases-of-dengue-have-been-reported-so-far

कुरुक्षेत्र में डेंगू अपने पैर पसार रहा है. उप सिविल सर्जन डॉ. अनुपमा के मुताबिक, कुरुक्षेत्र जिले में 26 अक्टूबर 2021 तक डेंगू के 103 केस सामने आ चुके हैं. ये आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है.

कुरुक्षेत्र:हरियाणा में डेंगू लगातार अपने पैर पसार रहा है. कई जिलों में तो डेंगू के केस बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं भी बढ़ने लगी हैं. ऐसे ही कुछ कुरुक्षेत्र में भी सामने आया है. जहां सबसे ज्यादा मामले कुरुक्षेत्र के कस्बे शाहबाद के गांव से सामने आ रहे हैं. उप सिविल सर्जन डॉ. अनुपमा के मुताबिक, कुरुक्षेत्र जिले में 26 अक्टूबर 2021 तक डेंगू के 103 केस सामने आ चुके हैं. ये आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है.

कुरुक्षेत्र के उप सिविल सर्जन का कहना है कि कुरुक्षेत्र जिले में डेंगू की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लगातार फोगिंग सहित अन्य प्रबंध किए जा रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को देर शाम जारी एक बुलेटिन में कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कुरुक्षेत्र जिले में अलग-अलग जगहों से डेंगू के 43 सैम्पल एकत्रित किए गए हैं और अब तक डेंगू को लेकर 635 सैंपल एकत्रित किए जा चुके हैं.

डॉ. अनुपमा, उप सिविल सर्जन, शाहबाद

26 अक्टूबर को शाहबाद में डेंगू के 2 नए केस सामने आए हैं और इन दोनों मरीजों को अस्पताल में दाखिल किया गया है. इस प्रकार कुरुक्षेत्र जिले में अब तक डेंगू के 103 केस सामने आ चुके हैं. कुछ ऐसा ही हाल आसपास के जिलों का भी है. हालांकि सरकार की तरफ से लोगों को डेंगू के प्रति जागरुक भी किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में डेंगू का कहर: पिछले 24 घंटे में एक ही जिले से नवविवाहिता समेत दो लोगों की हुई मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details