हरियाणा

haryana

करनाल में शहीदों और देशभक्तों की प्रतिमाओं का हो रहा अपमान, लोगों में रोष

By

Published : Feb 10, 2021, 3:14 PM IST

करनाल में एक बार फिर शहीद उधम सिंह की प्रतिमा को शरारती तत्वों ने खंडित किया है. कुछ दिन पहले भी शहीद की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ की गई थी.

karnal statue damaged
karnal statue damaged

करनाल:सीएम सिटी में शहीदों और देशभक्तों की प्रतिमाओं का लगातार अपमान हो रहा है. अब सेक्टर-9 के समीप शहीद उधम सिंह चौक पर स्थापित शहीद उधम सिंह की प्रतिमा को दोबारा से शरारती तत्वों ने खंडित किया है.

बता दें कि, दो साल पहले भी इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया गया था. वहीं ताजा मामले को लेकर बुधवार को कंबोज समाज के लोगों ने एकत्रित होकर प्रशासन के प्रति रोष जताया.

गौरतलब है कि तीन दिन पहले करनाल के घरौंडा हल्के में बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को भी खंडित किया गया था और अब करनाल के सेक्टर-9 में उधम सिंह चौक पर स्थापित की गई शहीद उधम सिंह की प्रतिमा से एक बार फिर से कुछ शरारती तत्वों द्वारा छेड़छाड़ कर अपमान किया गया है.

करनाल में शहीदों और देशभक्तों की प्रतिमाओं का हो रहा अपमान, लोगों में रोष

ये भी पढ़ें-करनाल: मुठभेड़ में इनामी बदमाश की मौत, परिजनों के पुलिस पर गंभीर आरोप

पहले भी शहीद उधम सिंह की प्रतिमा को खंडित कर बंदूक चोरी कर ली गई थी. अबकी बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है जिसको लेकर कंबोज समाज के लोगों ने निंदा व रोष प्रकट किया है.

घटना स्थल पर पहुंचे कंबोज वेलफेयर सोसायटी के प्रधान कर्म सिंह कंबोज ने बताया कि दूसरी बार हुई इस शर्मनाक घटना से हम सब हैरान हैं. उन्होंने कहा कि इस प्रतिमा में कोई कीमती चीज नहीं लगी है जिसको तोड़ने व चुराने से किसी का फायदा हो. ये सारी प्रतिमा फाइबर की ही बनी हुई है.

उन्होंने कहा इसमें कुछ असामाजिक तत्वों का हाथ नजर आ रहा है जो समाज में हिंसा फैलाना चाहते हैं और सरकार की छवि को खराब करना चाहते हैं. उन्होंने सरकार से चौक के अंदर की तरफ कैमरे लगाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें-करनाल में युवाओं ने नौदीप कौर की रिहाई की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details