हरियाणा

haryana

Vegetable Price Haryana: मटर के बाद अनार ने दिखाए तेवर, दो सौ रुपये प्रतिकिलो पहुंचे दाम

By

Published : Oct 11, 2022, 9:19 AM IST

हरियाणा में फल सब्जियों के दाम रोजाना बदल रहे हैं. प्रदेश में आए दिन हरी सब्जियों की कीमत में रोजाना उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. आज फिर हरियाणा सब्जी मंडी एसोसिएशन ने नए दाम (Fruits and Vegetables Price in Haryana) जारी कर दिए हैं. जानें आज क्या हैं हरियाणा में फल सब्जियों के दाम.

Etv Bharat
Etv Bharat

करनाल: हरियाणा में फल और सब्जियों के दाम जारी (Fruits and Vegetables Price in Haryana) हो गए हैं. आलू, टमाटर, प्याज समेत हरी सब्जियों की कीमत में रोजाना उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. प्रदेश में पिछले सप्ताह हुई बारिश का असर सब्जियों के भाव में देखने को मिल रहा है. लेकिन मांग अधिक होने के कारण दाम अभी उतने नहीं घटे हैं जितने होने चाहिए.

अगर मटर के दामों की बात करें तो मटर के दाम (Vegetable Price Hike In Haryana) आसमान छू रहे हैं जो आम आदमी की पहुंच से दूर है. मटर आज ₹210 प्रति किलो के हिसाब से मिल रहा है. इसके महंगे होने का मुख्य कारण यह बताया जा रहा है कि दूसरे राज्यों से मटर हरियाणा की सब्जी मंडी में पहुंच रहा है और कम मात्रा में ही मटर यहां पहुंच रहा है. जिसके चलते यह महंगा है.

वहीं, दूसरी ओर फलों के दाम में कोई खास उतार-चढ़ाव नहीं है, लेकिन उम्मीद है आने वाले वक्त में फलों के दाम भी कुछ कम हो सकते हैं. इन दिनों मंडियों में फल सब्जियों की आवक में सुधार हो रहा है. आने वाले दिनों मे लोकल सब्जियों मंडी मे पहुंचने से आम आदमी को राहत जरूर मिलेगी. जानकारी के मुताबिक बारिश होने के कारण अदरक 80 रुपये किलो तक महंगा हो गया है. वहीं, हरियाणा में नींबू के दाम (Lemon Price In Haryana) 80 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए है. हरियाणा में टमाटर के दाम (Tomato Price In Haryana) 50 रुपये प्रति किलो हो गया है.

हरियाणा की मंडियों में टमाटर गोभी, हरी मिर्च, बैंगन, शिमला मिर्च, तोरी इत्यादि सब्जियों के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है. सब्जी के बढे़ भाव की वजह से ग्राहक ही नहीं बल्कि दुकानदार भी कहीं न कहीं प्रभावित हो रहे है. चलिए जानते हैं आज क्या है हरियाणा में सब्जियों की कीमत के बारे में...

सब्जी दाम (प्रतिकिलोग्राम)
गाजर 60 रुपये
आलू 20 रुपये
पहाड़ी आलू 50 रुपये
टमाटर 50 रुपये
प्याज 25 रुपये
देशी खीरा 30 रुपये
पालक 50 रुपये
धनिया 100 रुपये
नींबू 80 रुपये
शिमला मिर्च 60 रुपये
मूली 40 रुपये
अदरक 80 रुपये
मशरूम 130 रुपये
फ्रांस बीन 80 रुपये
हरी मिर्च 100 रुपये
भिंडी 50 रुपये
लौकी 60 रुपये
कद्दू 30 रुपये
तोरई 50 रुपये
करेला 60 रुपये
हाइब्रिड खीरा 40 रुपये
खीरा (देसी) 30 रुपये
गोभी 60 रुपये
मटर 210 रुपये
अरबी 70 रुपये

वहीं, दूसरी ओर हरियाणा में फलों के दाम (Fruit Price In Haryana) में कोई खास उतार-चढ़ाव नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि आने वाले त्योहारी सीजन में फलों की कीमतों में भी उछाल आ सकता है. ताजा जारी कीमतों के मुताबिक हरियाणा में केला 60 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है. वहीं, सेब 80 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहा है. चलिए जानते हैं आज के दिन क्या है हरियाणा में फलों की कीमत...

फल दाम प्रतिकिलो/ दर्जन
सेब 80 रुपये
केला 50 रुपये
अनार 200 रुपये
मौसमी 70 रुपये
नारियल पानी 60 रुपये
पपीता 40 रुपये
अमरूद 100 रुपये
संतरा 100 रुपये

ABOUT THE AUTHOR

...view details