हरियाणा

haryana

करनाल सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में करोड़ों की धोखाधड़ी, ब्रांच मैनेजर गिरफ्तार

By

Published : Jun 17, 2022, 9:42 PM IST

करनाल में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. खास बात ये है कि गिरफ्तार आरोपी खुद बैंक का ब्रांच मैनेजर (bank manager arrested in karnal) है. फिलहाल पूछताछ के लिए पुलिस ने उसे रिमांड पर लिया है.

करनाल:सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के खाता धारकों के खातों की लिमिट का दुरुपयोग करके करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को करनाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी पर अपनी दूसरी बैंक सहकर्मी के साथ मिलकर 2 करोड़ 35 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है. जिला पुलिस करनाल के थाना सेक्टर 32 की पुलिस चौकी ने उसे गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार आरोपी सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा सेक्टर 7 में बतौर शाखा प्रबंधक (bank manager arrested in karnal) काम करता था. आरोप है कि इसी दौरान बैंक की एक महिला सहायक प्रबंधक के साथ मिलकर उसने बैंक के खाताधारकों के खातों की लिमिट बढ़ाकर उनके खातों पर लोन करवाया. इसके आलावा फर्जी खाते खोलकर बैंक के साथ दो करोड़ पैंतीस लाख रुपये का नुकसान पहुंचाया. शिकायतकर्ता दीपक यादव वर्तमान शाखा मैनेजर, सेंन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया ने बताया कि वर्ष 2019 से वर्ष 2022 अप्रैल तक तत्कालीन शाखा प्रबंधक कृष्ण कुमार, सहायक शाखा प्रबंधक वैशाली चौहान व अन्य आरोपियों द्वारा मिली भगत करके बैंक के खाताधारकों के खातों की लिमिट का दुरूपयोग करके व लिमिट बढ़ाकर उन खातों पर लोन पास करके करोड़ों की धोखाधड़ी को अंजाम दिया गया था.

पुलिस द्वारा मामले की तफ्तीश व पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी ने तत्कालीन सहायक बैंक प्रबंधक वैशाली चौहान के साथ मिलकर उपरोक्त वारदातों को अंजाम दिया था. आरोपी ने बताया कि उसने इन वारदातों को जुलाई 2021 से माह अप्रैल 2022 के दौरान अंजाम दिया था. जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी शेयर मार्किट में पैसा इनवेस्ट करता था. आरोपी को शुक्रवार को अदालत में पेश करके पांच दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है. रिमांड के दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी. मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा. मामले में धोखाधडी की रकम को बरामद किया जाना अभी बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details