हरियाणा

haryana

Sonali Phogat Murder Case: सोनाली के रजिस्टर करवाये दो ट्रस्ट आये सामने, दोनों में सुधीर और सोनाली सर्वेसर्वा

By

Published : Sep 4, 2022, 2:22 PM IST

सोनाली फोगाट हत्याकांड से जुड़ा बड़ा मामला सामने आया है. गोवा पुलिस लगातार सुधीर और सोनाली से जुड़े दस्तावेजों को खंगालने में लगी हुई है. इसी क्रम में गोवा पुलिस को जानकारी मिली है कि सुधीर और सोनाली फोगाट के नाम से दो ट्रस्ट संचालित किए जा रहे थे.

Sonali Phogat murder
सुधीर के नाम रजिस्टर हुए थे दो ट्रस्ट

हिसार :भाजपा नेता सोनाली फोगाट की हत्या (Sonali Phogat murder) को लेकर गोवा पुलिस पिछले पांच दिन से हरियाणा में जांच कर रही है. सोनाली फोगाट की मौत के बाद पलिस सुधीर सांगवान से लगातार पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान नित नए खुलासे हो रहे हैं. गोवा पुलिस की पूछताछ के दौरान एक नई जानकारी सामने आई है. पूछताछ में पता चला है कि सोनाली और सुधीर ने अप्रैल 2021 में दो ट्रस्ट पंजीकृत करवाये हैं. ये दोनों ट्रस्ट प्रेरणा ट्रस्ट और जाट उदय संस्थान ट्रस्ट हैंं, जिन्हें एक ही दिन और एक ही कार्यालय के पते पर रजिस्टर करवाया गया है. इन दोनों ही ट्रस्ट ट्रस्टी सोनाली फोगाट और उनके पीए सुधीर सांगवान और एक अन्य व्यक्ति भी है. इन दोनों ट्रस्ट के कार्यालय का पता सेक्टर-14 स्थित एक घर को दिखाया गया है.


प्रेरणा ट्रस्ट और जाट उदय संस्थान ट्रस्ट की डीड डिक्लेयरेशन 15 अप्रैल, 2021 को लिखा गया था. पहली ट्रस्ट जाट उदय संस्थान को स्कूलों, कॉलेजों, धर्मशालाओं, अस्पतालों आदि बनाने और चलाने के अलावा सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट के रूप में घोषित किया गया था. "प्रेरणा ट्रस्ट" के डीड में बेहद कम और संक्षेप में सामाजिक विकास कार्यों को करने का उद्देश्य बताया गया है.

गौरतलब है कि दोनों ट्रस्ट की आजीवन चेयर पर्सन सोनाली फोगाट को दिखाया गया है और उनके पीए सुधीर सांगवान ट्रस्ट को अध्यक्ष के रूप में दर्शाया गया है. खुलासे के दौरान सामने आया है कि ट्रस्ट से संबंधित हर अंतिम निर्णय सोनाली फोगाट और सुधीर सांगवान हीं लेते हैं. ट्रस्ट की शुरुआत में तीनों सदस्यों ने 11- 11 हजार रुपए बतौर फंड पहली राशि जमा करवाई है. कहा जा रहा है कि इस तक की और भी संपत्ति या फंड हो सते है जो जांच करने पर सामने आ सकते हैं.


गोवा पुलिस की सोनाली मर्डर केस (Sonali Phogat murder case ) में लगातार जांच जारी है. गोवा पुलिस चार दिन तक हिसार में सोनाली फोगाट के फार्म हाउस संत नगर घर, तहसील में प्रॉपर्टी के कागजात बैंक खाते खंगाले. वहीं, चौथे दिन सुधीर सांगवान के खाते की जांच के लिए बैंक (Goa Police investigation on Sudhir Sangwan) गई और सोनाली फोगाट के तीन खाते जो कि अलग-अलग बैंक में हैं उनको लेकर भी बैंक से विस्तृत डिटेल गोवा पुलिस ने ली है. पुलिस अपने साथ प्रॉपर्टी से संबंधित कई कागजात सोनाली फोगाट की तीन डायरियां व अन्य सामान बतौर एविडेंस ले गई है.

यह भी पढ़ें-सोनाली फोगाट हत्याकांड: सीबीआई जांच की मांग को लेकर हाइकोर्ट जाएंगे सोनाली के परिजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details