हरियाणा

haryana

पति की हत्या करके रात 2 बजे पत्नी को भगा ले गया सनकी प्रेमी, तीन गिरफ्तार

By

Published : Aug 6, 2022, 10:12 PM IST

murder in hisar dobhi village

हिसार के डोभी गांव में युवक की हत्या (murder in hisar dobhi village) के मामले को हिसार सदर थाना पुलिस ने 48 घंटे से भी कम समय में सुलझा लिया है. मृतक सुनील की पत्नी का पुराना प्रेमी अतुल ही उसका हत्यारा निकला. अतुल बिहार के रोहनिया का रहने वाला है. अतुल ने अपने साथी प्रकाश पंडित और उसकी पत्नी मनीषा और अभिषेक गुप्ता और कारीगर के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया है.

हिसार: मुख्य आरोपी अतुल ने अपने दोस्त प्रकाश पंडित और मनीषा से गांव में चूड़ी बेचने के बहाने पहले रेकी करवाई, फिर वह खुद भी गांव में दो बार आया. रेकी के बाद गुरुवार रात को 2 बजे अतुल अपने साथियों के साथ चाकू व डंडे लेकर सुनील के घर में घुसा. हिसार उप पुलिस अधीक्षक कप्तान सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि गांव डोभी निवासी सुनील कुमार पर उसके घर में घुसकर चाकू और डंडों से हमला कर गंभीर चोटें मारी गई थी. जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई. सुनील कुमार के साथ ही बीच बचाव करने आए सुनील के पिता रामकुमार और माता बिमला पर भी हमला किया गया था.

हिसार सदर थाना पुलिस (Hisar Sadar Thana Police) की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि रोहनिया, बिहार निवासी अतुल के साथ मृतक सुनील की पत्नी रोशनी का प्रेम प्रसंग था. जून 2021 में अतुल रोशनी को गांव भिरानी राजस्थान से लेकर भाग गया था. जिस संबंध में राजस्थान पुलिस ने मुकदमा किया था. राजस्थान पुलिस ने दोनो को पकड़ कर अदालत में पेश किया, जहां रोशनी ने अतुल के पक्ष में बयान दिया. बयान के आधार पर अतुल को कोर्ट में बरी कर दिया गया.

उसके कुछ समय बाद नवंबर 2021 में रोशनी के घरवालों ने रोशनी की शादी डोभी निवास सुनील के साथ कर दी थी. शादी के बाद से रोशनी सुनील के साथ रह रही थी. इसी दौरान अतुल ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की. याचिका में उसने कहा कि रोशनी उसकी पत्नी है जिसको गांव डोभी में सुनील द्वारा जबरदस्ती रखा गया है. याचिका पर रोशनी को हाई कोर्ट दिल्ली में पेश किया गया जहां रोशनी ने सुनील के साथ रहने के पक्ष में अपने बयान दिए और उसके बाद से रोशनी सुनील के साथ ही रह रही थी. इसी दौरान अतुल फेसबुक पर पोस्ट डालता रहता था कि रोशनी उसकी पत्नी है और वह उसे हर हालत में पाकर रहेगा.

इसके बाद आरोपी अतुल ने रोशनी को पाने के लिए योजना बनानी शुरू कर दी. इसी बीच अतुल की अंबेनगर, मुंबई निवासी प्रकाश पंडित नमक व्यक्ति से दोस्ती हो गई. प्रकाश पंडित ने अहमदाबाद निवासी मनीषा से प्रेम विवाह किया था और वह उसके साथ मुंबई में ही रहती थी. प्रकाश पंडित को मनीषा के घरवालों से खतरा था. अतुल ने योजनानुसार प्रकाश पंडित और मनीषा को अपने चंगुल में फंसाया. अतुल ने दोनो कों कहा कि तुम गांव डोभी, हरियाणा चले जाओ वहां मनीषा के घरवालों से तुम्हे कोई खतरा नहीं होगा.

अतुल ने दोनो को गांव डोभी भेज दिया और कहा की तुम रोशनी का पता करो, जो भी वहां तुम्हारा खर्चा होगा उसे मैं वहन करूंगा. प्रकाश पंडित और मनीषा गांव डोभी आ गए और चूड़ी बेचने का काम करने लगे. घर-घर जाकर रोशनी की तलाश करने लगे. इसी दौरान उन्हें रोशनी के घर का पता चल गया. पहले मनीषा रोशनी से मिली और बाद में दोनों ने 3 से 4 बार रोशनी से मुलाकात की. इसके बारे में इन्होंने अतुल को बताया. अतुल दो बार गांव डोभी आया.

आरोपी अतुल ने गांव डोभी व आस पास के इलाके को अच्छे से रेकी की. रेकी के बाद अतुल, प्रकाश पंडित व मनीषा ने 4 अगस्त को रोशनी को डोभी से ले जाने की योजना बनाई. अतुल ने योजना के तहत दो और व्यक्तियों अभिषेक गुप्ता और वीरेंद्र कारीगर को अपने साथ मिलाया. ये दोनो दिल्ली स्थित किसी कंपनी में काम करते हैं. योजनानुसर अतुल, अभिषेक गुप्ता और वीरेंद्र कारीगर आर्टिगा गाड़ी और स्कूटी पर सवार होकर रात करीब 11 बजे बालशमन्द आए.

वहीं प्रकाश पंडित और मनीषा को बुलाया. रात करीब 2 बजे ये सभी रोशनी के घर गए. घर पहुंचने पर इन्होंने रोशनी को उठाया और उसे साथ ले जाने लगे. घर में हुई फुसफुसाहट के कारण रोशनी के पति सुनील और उसके साथ ससुर नींद से जाग गए. जिस पर अतुल और उसके साथियों ने उनके साथ मारपीट की. सुनील के विरोध करने पर अतुल ने सुनील पर चाकू से कई वार किए और डंडों से गंभीर चोटे मारी. गंभीर चोटों के कारण सुनील की मौके पर ही मौत हो गई और सुनील के माता पिता गंभीर रूप से घायल हो गए.

पुलिस कार्रवाई के दौरान उप निरीक्षक रमेश कुमार अपनी टीम के साथ आरोपियों का पीछा करते हुए रोहतक पहुंचे. रोहतक रेलवे स्टेशन के पास से अतुल, प्रकाश पंडित व मनीषा को काबू किया गया और उनके पास से रोशनी को बरामद किया गया. उप पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हत्या मामले में कुल पांच आरोपी शामिल थे. तीन आरोपियों अतुल, प्रकाश पंडित और मनीषा को गिरफ्तार किया गया है. अभिषेक गुप्ता और वीरेंद्र कारीगर की गिरफ्तारी बाकी है. उन्हे भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. अतुल मुंबई में इंडिया कॉर्पोरेशन नामक मसाले की कंपनी में काम करता है. पुलिस द्वारा रोशनी के हत्या की वारदात में शामिल होने के बारे में जांच की जायेगी. अगर वो भी हत्या मामले में शामिल पाई गई तो उसके खिलाफ भी नियमनुसार कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details