हरियाणा

haryana

सोनाली फोगाट के ससुराल वालों से मिलने पहुंचे कुलदीप बिश्नोई, मायके के खिलाफ ससुराल ने कहा- राजनीति में नहीं उतरेगा फोगाट परिवार

By

Published : Sep 26, 2022, 9:20 PM IST

Updated : Sep 26, 2022, 9:56 PM IST

सोनाली फोगाट की राजनीतिक विरासत

सोनाली फोगाट की राजनीतिक विरासत (Sonali Phogat Political Legacy) संभालने के मामले पर अब उनके परिवार में दो फाड़ होती दिख रही है. मायका पक्ष चाहता है कि सोनाली की बहन रूकेश उनकी राजनीतिक विरासत संभाले. इसी मामले को लेकर 24 सिंतबर को सर्वजातीय खाप महापंचायत की गई थी. लेकिन सोनाली फोगाट के सुसराल पक्ष ने इस पंचायत से किनार कर लिया और कहा है कि फोगाट परिवार का कोई भी व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ेगा.

हिसार: बीजेपी नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat Murder) के मर्डर मामले में 24 सितंबर को हुई सर्वजातीय खाप महापंचायत के दौरान उनके मायकेवालों ने आदमपुर के पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई की भूमिका हत्याकांड में बताई थी और कहा था कि कुलदीप आगे आकर इस मामले में सफाई दें. इन गंभीर आरोपों के बाद सोमवार को कुलदीप बिश्नोई सोनाली फोगाट के ससुराल पहुंचे. संत नगर स्थित सोनाली के जेठ व देवर के घर पर पहुंचे कुलदीप ने सोनाली फोगाट के ससुराल पक्ष से मुलाकात की.

सोनाली फोगाट के मामले में अब परिवार में भी दो फाड़ नजर आ रही है. ससुराल पक्ष ने राजनीति में उतरने और चुनाव लड़ने से साफ इनकार कर दिया है. साथ ही सोनाली की हत्या में कुलदीप बिश्नोई की किसी भूमिका को भी स्वीकार नहीं कर रहा. वहीं 24 सितंबर को हुई महापंचायत के बाद सोनाली फोगाट के भाई और बहन ने राजनीति में उतरने का ऐलान किया था. इससे भी बड़ी बात ये थी कि सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने कुलदीप बिश्नोई पर हत्या में शामिल होने का सीधा आरोप लगाया था.

मायके के खिलाफ ससुराल ने कहा- राजनीति में नहीं उतरेगा फोगाट परिवार

दूसरी तरफ अब सोनाली फोगाट के ससुराल पक्ष का कहना है कि दो दिन पहले हुई पंचायत से फोगाट परिवार का कोई लेनादेना नहीं है. सोनाली फोगाट के जेठ कुलदीप फोगाट के बेटे मनिंदर फोगाट ने कहा कि महापंचायत के फैसलों पर हमारी कोई सहमति नहीं है. फोगाट परिवार से कोई भी व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ेगा और अगर ढाका या पूनिया परिवार में से किसी को लड़ना है तो अपने बूते पर लड़ें. हम सोनाली की बेटी की अच्छी परवरिश करेंगे उनका पैसा राजनीति में बर्बाद नहीं करेंगे.

कुलदीप बिश्नोई इस दौरान 10 मिनट तक फोगाट परिवार के सदस्यों के बीच रहे. उन्होंने साफ कहा कि उनके ऊपर लगाये जा रहे आरोप राजनीति से प्रेरित हैं और आदमपुर उपचुनाव के बाद आरोप लगाने वाले नजर भी नहीं आयेंगे. हालांकि इस मौके पर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत नहीं की.

24 सितम्बर को जाट धर्मशाला में सर्व जातीय महाखाप के नाम पर एक बैठक बुलाई गयी थी, जिसमें सोनाली फोगाट के मायका पक्ष के सदस्यों ने कुलदीप बिश्नोई पर सोनाली फोगाट मर्डर में शामिल होने का शक जाहिर किया था और कहा था कि कुलदीप बिश्नोई इस पर सफाई दें. इसी बैठक में सोनाली की राजनीतिक विरासत उसकी बहन रुकेश को सौंपने पर फैसला हुआ था. खास बात ये थी कि इस पंचायत में सोनाली के ससुराल पक्ष फोगाट परिवार से कोई शामिल नहीं हुआ था. अब कुलदीप के फोगाट परिवार में मिलने पहुंचने के बाद और फोगाट परिवार द्वारा उनका साथ देने की बात से फोगाट व ढाका परिवार के बीच इस मामले पर बंटवारा साफ दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें- रिंकू ढाका का गंभीर आरोप, सोनाली फोगाट की हत्या में हो सकती है कुलदीप बिश्नोई की भूमिका, पूछे ये सवाल

Last Updated :Sep 26, 2022, 9:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details