हरियाणा

haryana

हिसार में नशा तस्कर के अवैध मकान पर चलाया गया बुलडोजर

By

Published : Sep 22, 2022, 7:59 PM IST

Drug smuggler in haryana

हरियाणा पुलिस अब नशा तस्करों के खिलाफ बेहद सख्त नजर आ रही है. हिसार पुलिस ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर बड़े नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है. इसी के तहत स्वास्थ्य विभाग की जमीन पर अवैध निर्माण से बने दो मकानों को गिराया है.

हिसार: हरियाणा की हिसार पुलिस लगातार नशा तस्करों और अपराधियों की अवैध संपत्ति को चिन्हित कर रही है. इसी कड़ी में गुरुवार को हिसार सिविल अस्पताल स्थिति सुंदरनगर की अंबेडकर बस्ती में कुछ अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर शिकंजा कसा. आरोप है कि ये नशा तस्कर अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त हैं और इन्होंने स्वास्थ्य विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है. पुलिस की कार्रवाई में अवैध कब्जे में किए जा रहे निर्माण को गिराया गया है.

बता दें कि अंबेडकर बस्ती की रहने वाली कविता उर्फ काली का दो मंजिला मकान गिराया गया है. वहीं दूसरी ओर बस्ती के ही रहने वाले कुलदीप का भी मकान गिराया गया है. कोई भी अप्रिय घटना न हो इससे निपटने के लिए आस पास के मकानों पर पुलिस तैनात की गई. पुलिस रिकॉर्ड मुताबिक कविता उर्फ काली पत्नी रामफल पर एनडीपीएस एक्ट के तहत 10 केस और लड़ाई झगड़े के 3 केस अंकित हैं. कुलदीप पर एनडीपीएस एक्ट के 3 अभियोग अंकित है.

हिसार में नशा तस्कर पर पुलिस ने कसा शिकंजा

दोनों ही नशीले पदार्थों के व्यापार में शामिल (Drug smuggler in haryana) रहे हैं. कविता उर्फ काली और कुलदीप का स्वास्थ्य विभाग की जमीन पर पिछले 25 सालों से भी ज्यादा समय से कब्जा रहा है. आरोपियों ने सबसे पहले वहां झुग्गियां बनाई, फिर कच्चे मकान बनाए. कविता ने कच्चे मकान की जगह दो मंजिला पक्के मकान का अवैध रूप से निर्माण कराया है. वहीं कुलदीप ने एक मंजिला मकान का निर्माण कराया है. पुलिस ने अवैध कराए गए मकान को धरासायी कर दिया है.

पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस विभाग मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त अपराधियों की धरपकड़ कर रहा है. अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. बता दें कि हरियाणा में नशे का कारोबार करने वाले आरोपियों पर नकेल कसी जा रही है. हिसार में नशा तस्कर पर शिकंजा कसा जा रहा है.

यह भी पढ़ें-हरियाणा स्टेट नारकोटिक टीम ने 112 किलोग्राम गांजे के साथ नशा तस्कर को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details