हरियाणा

haryana

अभय चौटाला के पैसे बांटने के आरोप पर मंत्री रंणजीत सिंह का पलटवार, बोले- 'मैं पैसे की राजनीति नहीं करता'

By

Published : Jul 6, 2022, 7:16 AM IST

Updated : Jul 6, 2022, 8:26 AM IST

distributing money allegation in Municipal elections
अभय चौटाला के पैसे बांटने आरोप पर मंत्री रंजीत सिंह का पलटवार, बोले- 'मैं पैसे की राजनीति नहीं करता'

अभय चौटाला द्वारा लगाए गए पैसे लेकर वोट देने के आरोप पर हरियाणा के बिजली मंत्री रंणजीत सिंह (Haryana Power Minister Ranjit Singh) ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि मेरा एक ही वसूल है ना मुझ पर कभी एलिगेशन लगा है न ही मेरे पिता पर कभी लगा था.

हिसार: इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने बयान दिया है कि हाल में ही हुए राज्यसभा चुनाव में विधायकों ने पैसे लेकर अपने वोट दिए (distributing money allegation in Municipal elections) हैं. अब उनके इस बयान पर हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि मैंने अपने पिता चौधरी देवीलाल जी राजनीति सीखी है. ओम प्रकाश और अभय चौटाला से नहीं. मेरा एक ही वसूल है ना मुझ पर कभी एलिगेशन लगा है न ही मेरे पिता पर कभी लगा था.

बिजली मंत्री ने कहा कि मैं पैसे की राजनीति नहीं करता. ना ही मैं कभी पैसे बांटने का काम करता हूं. सुनो मैं बस इतना ही कहना चाहता हूं जिस आदमी को मैंने पैसे दिए हैं उसको मेरे सामने लेकर आओ. अभय ने यह कह दिया यह बच्चों की बात है. उन्हें बहुत मैच्योरिटी से बात कहनी चाहिए. पहले एक बार कह दिया कि मेरे पास 5 विधायकों की फिल्म है जिससे उन्हे एक्सपोज करूंगा. आदमी को बहुत संभल कर मैच्योरिटी से कोई बात कहनी चाहिए.

अभय चौटाला के पैसे बांटने आरोप पर मंत्री रंजीत सिंह का पलटवार, बोले- 'मैं पैसे की राजनीति नहीं करता'

बता दें कि बिजली मंत्री मंगलवार को हिसार के लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में लोगों की समस्याओं को सुना. उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को जन समस्याओं का समाधान जल्द करने के निर्देश दिए. इस दौरान मंत्री रणजीत सिंह तीन सौ से अधिक जनसमस्याओं को सुलझाया. कर्मचारियों और अधिकारियों को बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को फटकार लगाई और 1 सप्ताह में सभी कार्य पूरे करने का समय दिया. बिजली मंत्री ने कहा 1 सप्ताह में काम नहीं हुआ तो सस्पेंड हो जाओगे.

ये भी पढ़ें-राज्यसभा चुनाव में वोट बिकने का आरोप: हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष बोले- जनता के सामने सबूतों को पेश करें अभय चौटाला

बिजली मंत्री ने बताया वर्तमान समय प्रदेश में बिजली की कोई कमी नही है. जो छोटे कट लग रहे है. वो टेक्निकल कारणों से वजह से ही लगा रहे है. मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि विभिन्न चरणों के माध्यम से बिजली निगम द्वारा प्रदेश में किसानों को 45 हजार ट्यूबवेल कनेक्शन दिए जा चुके हैं. इसके अतिरिक्त दस हजार ट्यूबवेल कनेक्शन देने की प्रक्रिया चल रही है. प्रदेश में बिजली की औद्योगिक क्षेत्र कृषि नलकूप एवं घरेलू उपभोक्ताओं को पर्याप्त मात्रा में बिजली की आपूर्ति की जा रही है. उन्होने कहा कि हरियाणा में कुसुम योजना (Kusum Yojna Haryana) के तहत लगातार किसानों को सोलर ट्यूबवेल कनेक्शन दिए जा रहे है. पूरे देश में ट्यूबवेल कनेक्शन देने में हरियाणा का पहला स्थान है.

Last Updated :Jul 6, 2022, 8:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details