हरियाणा

haryana

ट्रेन से चिंतन शिविर के लिए राजस्थान निकले राहुल गांधी, गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर कांग्रेसियों ने किया स्वागत

By

Published : May 12, 2022, 9:33 PM IST

Updated : May 12, 2022, 10:53 PM IST

गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुग्राम (Rahul Gandhi reached gurugram) के रेलवे स्टेशन पहुंचे तो कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उमड़ पड़े. राहुल गांधी कांग्रेस के चिंतन शिविर में हिस्सा लेने के लिए राजस्थान के उदयपुर जा रहे थे. इसी बीच उनकी ट्रेन दो मिनट के लिए गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर रुकी.

rahul gandhi reached gurugram railway station
rahul gandhi reached gurugram railway station

गुरुग्राम: राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस का राष्ट्रीय चिंतन शिविर लगाया जा रहा है. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कांग्रेस के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे. इसी कड़ी में राहुल गांधी गुरुवार को दिल्ली से उदयपुर के लिए ट्रेन से निकले. दिल्ली के बाद इस ट्रेन का पहला स्टॉप गुरुग्राम में था. जैसे ही कांग्रेसियों को इस बात की सूचना मिली तो बड़ी संख्या में कांग्रेसी बैंड बाजा लेकर अपने नेता के स्वागत के लिए रेलवे स्टेशन पहुंच गए.

राहुल गांधी का स्वागत करने वालों में कांग्रेस के पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया समेत गुरुग्राम शहर और ग्रामीण क्षेत्र के नेता भी शामिल थे. यह ट्रेन गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर केवल 2 मिनट रुकी लेकिन इसी 2 मिनट में कांग्रेसियों ने राहुल गांधी से मिलकर उन्हें फूल मामला पहनाकर स्वागत किया. उदयपुर में होने वाले चिंतन शिविर में कांग्रेस आने वाली चुनौतियों के बारे में कार्यकर्ताओं के साथ मंथन करेगी.

ट्रेन से चिंतन शिविर के लिए राजस्थान निकले राहुल गांधी, गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर कांग्रेसियों ने किया स्वागत

कांग्रेस उदयपुर में पार्टी संगठन पर चर्चा करने और आगामी लोक सभा चुनाव 2024 में भाजपा को चुनौती देने की रणनीति तैयार करने के लिए 'चिंतन शिविर' 13 मई को आयोजित करने जा रही है. चर्चा ये भी है कि शीर्ष नेताओं ने मांग की है कि 14 मार्च को हुई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालना चाहिए. बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने वायनाड के सांसद राहुल गांधी से कहा कि उन्हें अध्यक्ष का पद स्वीकार करना चाहिए.

Last Updated :May 12, 2022, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details