हरियाणा

haryana

शराब घोटाले को लेकर सुरजेवाला ने उठाए सवाल, कहा- दाल में काला या फिर दाल ही काली

By

Published : May 11, 2020, 1:43 PM IST

Updated : May 11, 2020, 1:55 PM IST

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शराब घोटाले को लेकर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. उन्होंने ट्वीट कर सरकार पर ठीक से जांच ना करने के आरोप लगाए हैं.

randeep surjewala tweets
randeep surjewala tweets

चंडीगढ़: सोनीपत में हुए शराब घोटाले के कारण सरकार की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं. पहले घोटाले की जांच को लेकर संबंधित विभाग के मंत्रियों में तालमेल की कमी दिखी जिसको खुद गृह मंत्री अनिल विज से स्वीकारा तो वहीं अब विपक्ष भी पीछे पड़ गया है और घोटाले में सरकार पर मिलीभगत के आरोप लगा रहा है.

जांच को लेकर सुरजेवाला ने उठाए सवाल

अब कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शराब घोटाले की जांच को लेकर सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि सोनीपत शराब घोटाला- दाल में काला या फिर ‘दाल ही काली’, श्री दुष्यंत चौटाला कहते है कि श्री अनिल विज को एसआईटी गठन के लिए कहा, श्री विज कहते हैं कि ऐसा कोई अनुरोध नही आया, पर विज अशोक खेमका से जाँच चाहते हैं ,एडीजीपी कुछ न मान एसपी रोहतक से जाँच करवा रहे हैं, खट्टर साहब मौन हैं.

ये भी पढ़ें-Corona Update: सोनीपत में नहीं थम रहे कोरोना के केस, सूबे में हुए 393 एक्टिव मामले

शराब घोटाले ने लिया सियासी रंग

गौरतलब है कि सोनीपत जिले के खरखौदा स्थित गोदाम में हुआ ये शराब घोटाला अब सियासी रंग लेता न‍जर आ रहा है. पूरा मामला पहले हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज और राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला के बीच झूलता दिख रहा था तो अब मामले में विपक्षी नेता भी कूद पड़े हैं. जहां इनेलो नेता अभय चौटाला ने अनिल विज द्वारा उठाए गए कदमों का समर्थन किया है तो वहीं सुरजेवाला ने भी विज का समर्थन दिखाते हुए सरकार को घेरा है.

बता दें कि सोनीपत के खरखौदा में एक गोदाम से पुलिस द्वारा जब्त की गई तथा आबकारी विभाग की शराब रखी गई थी, जिसे बाद में लॉकडाउन के दौरान बेच दिया गया था. पुलिस की तैनाती के बावजूद सील बंद गोदाम से शराब चोरी का मुद्दा अब सियासी रंग लेने लगा है.

विज और दुष्यंत हैं आमने-सामने !

गृहमंत्री अनिल विज ने इस मामले में दोषियों को पकड़ने के लिए उच्चाधिकार प्राप्त एसआइटी गठित करने की पहल की तो दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गोदाम से चोरी हुई शराब से सरकार को राजस्व का नुकसान नहीं है, क्योंकि फैक्ट्री से शराब आबकारी कर भुगतान करने के बाद ही गोदाम तक पहुंचती है. दुष्यंत के इस बयान के बाद यह साफ हो गया कि इस मुद्दे पर विज और दुष्यंत आमने-सामने हैं जिसमें अब विपक्षी नेता भी कूद पड़े हैं.

ये भी पढ़ें-जानें हरियाणा के किस जिले में कितना है पेट्रोल-डीजल का दाम

Last Updated :May 11, 2020, 1:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details