हरियाणा

haryana

शराब घोटाले को लेकर विपक्ष हमलावर, सुरजेवाला और सैलजा ने सरकार को घेरा

By

Published : May 14, 2020, 2:31 PM IST

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने शराब घोटाले को लेकर ट्वीट करके हरियाणा सरकार को घेरा है. वहीं सोनीपत शराब घोटाले में जहां हरियाणा सरकार का एक्साइज विभाग कठघरे में आ गया है तो अब पानीपत शराब तस्करी और चोरी के मामले में एक जेजेपी नेता को गिरफ्तार किया गया है.

haryana
haryana

चंडीगढ़: लॉकडाउन के दौरान हरियाणा में हुआ शराब घोटाला सरकार के जी का जंजाल बन चुका है. हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. पहले सोनीपत शराब घोटाले में बड़ा खुलासा हुआ कि जिस दौरान प्रदेश में लॉकडाउन चल रहा था. उस दौरान हरियाणा का एक्साइज विभाग शराब के लिए परमिट जारी कर रहा था तो अब जेजेपी नेता सतविंदर राणा को पानीपत शराब तस्करी और चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. उसे पानीपत क्राइम ब्रांच ने चंडीगढ़ के सेक्टर तीन स्थित एमएलए हॉस्टल से गिरफ्तार किया है. इन दोनों खुलासों के बाद विपक्ष हमालवर हो गया है.

सुरजेवाला ने सरकार को घेरा

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार को घेरते हुए ट्वीट किया कि हरियाणा में शराब घोटाले की असलियत बेपर्दा, 25 मार्च को शराब ठेके बंद किए फिर 26 मार्च से 31 मार्च के बीच, 1. शराब फ़ैक्टरी से शराब निकाल शराब ठेकों पर पहुंचाने के 23 परमिट जारी क्यों? 2. थोक शराब विक्रेता से शराब ठेकों तक शराब पहुंचाने के 96 पास जारी क्यों? सारी दाल ही काली है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार को घेरते हुए ट्वीट किया.

ये भी पढ़ें-600 की बोतल 2200 में बेची, लॉकडाउन के बाद चुपचाप शराब गोदाम में रखवाने की थी प्लानिंग

कुमारी सैलजा ने भी किया सवाल

सुरजेवाला के अलावा हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने भी सरकार से सवाल करते हुए ट्वीट किया कि हरियाणा में लॉकडाउन के दौरान हुए शराब घोटाले की जिस तरह परत दर परत खुल रही हैं और रोजाना नए खुलासे सामने आ रहे हैं, उससे कई सवाल खड़े हो रहे हैं. इस मामले की तह तक जाकर जांच करना अति आवश्यक है, जिससे हरियाणा वासियों के सामने दूध का दूध और पानी का पानी हो सके.

हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने शराब घोटाले को लेकर ट्वीट करके हरियाणा सरकार को घेरा है.

शराब घोटाले को लेकर हो रहे खुलासे

बता दें कि शराब घोटाले के मामले में ईटीवी भारत को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक मार्च के अंतिम चार दिनों में आबकारी विभाग को एक्साइज पास के लिए 129 आवेदन मिले. जिनमें से करीब 96 को मंजूर कर लिया गया और 15 को खारिज करते हुए 18 को पेंडिंग कर दिया गया. सूत्रों के मुताबिक इन्हीं चार दिनों के भीतर एक्साइज परमिट के लिए करीब 71 आवेदन आए. जिनमें से 23 को मंजूर कर दिया गया और छह को खारिज करके 42 को पेंडिंग छोड़ दिया गया. सूत्रों के मुताबिक सबसे ज्यादा पास और परमिट सोनीपत के लिए जारी हुए.

वहीं अब जेजेपी नेता सतविंदर राणा को पानीपत शराब तस्करी और चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. दरअसल अनियमितताओं के चलते 2016 में पानीपत के समालखा में एक प्राइवेट गोदाम सील किया गया था. जिसके बाद उसमें कई बार चोरी हुई और जब पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि इस गोदाम से करीब 4500 पेटी शराब गयाब है. जिसके बाद इस पूरे मामले में 28 अप्रैल को एफआईआर दर्ज की गई और 12 मई को एक पुलिसकर्मी समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. इसी मामले में अब सतविंदर राणा को भी पानीपत क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें-खुलासा: लॉकडाउन के बीच एक्साइज विभाग दे रहा था शराब के लिए परमिट, सिर्फ सोनीपत में जारी हुए 47 पास

ABOUT THE AUTHOR

...view details