हरियाणा

haryana

राम नवमी पर चंडीगढ़ और मोहाली में रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन

By

Published : Apr 19, 2021, 8:34 PM IST

चंडीगढ़ में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. इसको देखते हुए फैसला लिया गया है कि राम नवमी पर चंडीगढ़ में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा.

Lockdown will be held in Chandigarh on the day of Ramnavmi
Lockdown will be held in Chandigarh on the day of Ramnavmi

चंडीगढ़ःकोविड के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से चंडीगढ़ में बुधवार को मुकम्मल लॉकडाउन के आदेश दिए गए हैं. इसके साथ ही पंचकूला, मोहाली में भी लॉकडाउन लगाने की चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से अपील की गयी. जिसके बाद मोहाली में भी बुधवार को लॉकडाउन के आदेशों को मंजूरी मिल गयी है. हालांकि पंचकूला को लेकर ऐसा कोई फैसला हरियाणा सरकार की ओर से अभी नहीं लिया गया है.

ये भी पढ़ेंःबड़ा फैसला: 1 मई से 18 साल से ऊपर सभी लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, ये है सरकार का प्लान

आपको बता दें कि प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा ने पंजाब और हरियाणा के मुख्य सचिव से बात की है और ट्राइसिटी के साथ लॉकडाउन लगाने की मंजूरी मांगी थी. वहीं पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मोहाली में लॉकडाउन लगाने की मंजूरी दे दी है.

ये भी पढ़ेंःधरने पर बैठे सभी किसानों का होगा कोरोना टेस्ट, लगाई जाएगी वैक्सीन- विज

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की ओर से कोविड समीक्षा के लिये बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक में सीएम ने बताया कि चंडीगढ़ के सलाहकार ने उनसे मोहाली में लॉकडाउन लगाने की अपील की थी. ताकि रामनवमी के दिन जमावड़े से बचने के लिये समूचे ट्राईसिटी में लॉकडाउन लगाया जा सके क्योंकि मोहाली इसका हिस्सा है.

ये भी पढ़ेंःदिल्ली में एक हफ्ते का लॉकडाउन, जानिए फरीदाबाद-गुरुग्राम समेत हरियाणा से दिल्ली कौन और कैसे जा सकता है

उन्होंने कहा कि इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी जायेगी. उन्होंने सभी जिलों के लोगों को कोविड मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनज़र राम नवमी के त्योहार के अवसर पर कार्यक्रम और बड़े जश्नों से बचने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details