हरियाणा

haryana

Weather Update Hayrana: हरियाणा में अभी और सताएगी गर्मी, कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना

By

Published : Sep 19, 2022, 7:08 AM IST

देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून की बारिश जारी (India Weather Forecast) है. बीते दिनों कई राज्यों में जमकर बारिश हुई, जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं, हरियाणा में कई क्षेत्रों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना (Rain In Haryana) है. हालांकि अभी प्रदेश में अभी गर्मी से छुटकारा नहीं मिलने वाली है.

weather update of hayrana
हरियाणा में मौसम का पुर्वानुमान.

चंडीगढ़: देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई (Monsoon in india) है. देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून की बारिश (India Weather Forecast) अभी भी जारी है. बीते दिनों भी कई राज्यों में जमकर बारिश हुई. जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. हालांकि इस बार मानसून पिछले साल के मुकाबले देरी से आया था. ऐसे में इस बार मानसून देरी से ही जाएगा. मौसम विभाग ने आज भी देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. मौसमी सिस्टम की वजह से पिछले दिनों से बारिश में थोड़ी कमी आई है, लेकिन अब फिर से बारिश के आसार बन रहे हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर-पश्चिम, मध्य और दक्षिण भारत के अधिकांश हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और उत्तरी महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है. झारखंड, पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, शेष पूर्वोत्तर भारत, उत्तराखंड, दक्षिण गुजरात, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, लक्षद्वीप, हिमाचल प्रदेश और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है,

हरियाणा और दिल्ली एनसीआर में पिछले काफी दिनों से मौसम शुष्क (weather update of haryana) बना हुआ है, जिसके चलते प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. हालांकि मौसमी प्रभाव के कारण हरियाणा के कई जिलों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना (Rain In Haryana) है. मौसम विभाग के अनुसार अभी हरियाणा में गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है.

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
चंडीगढ़ 35°C 24°C
अंबाला 35°C 23°C
भिवानी 36°C 25°C
फरीदाबाद 35°C 25°C
फतेहाबाद 39°C 26°C
गुड़गांव 36°C 25°C
हिसार 36°C 25°C
करनाल 34°C 24°C
जींद 38°C 27°C
कुरुक्षेत्र 35°C 24°C
मेवात 34°C 25°C
पंचकूला 35°C 24°C
पानीपत 34°C 24°C
रेवाड़ी 38°C 28°C
रोहतक 35°C 25°C
सिरसा 36°C 25°C
सोनीपत 37°C 28°C
चरखी दादरी 37°C 26°C

अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान (weather forecast of haryana) की बात करें तो सबसे कम तापमानअंबालामें 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान फतेहाबादमें 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details