हरियाणा

haryana

होमगार्ड जवानों को हरियाणा रोडवेज बसों में देना होगा किराया, परिवहन विभाग ने जारी की सूचना

By

Published : Apr 11, 2021, 11:54 AM IST

परिवहन विभाग की ओर से सभी रोडवेज डिपो महाप्रबंधकों को पत्र जारी कर कहा गया है कि होमगार्ड जवानों से किराया लिया जाएगा. सरकार के इस फैसले से होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन नाराज़ है और इस पर पुनर्विचार करने की मांग की है.

परिवहन विभाग
परिवहन विभाग

चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस में तैनात होमगार्ड जवानों को अब रोडवेज बसों में किराया देना होगा. परिवहन विभाग की ओर से सभी रोडवेज डिपो महाप्रबंधकों को पत्र जारी कर कहा गया है कि होमगार्ड जवानों से किराया लिया जाएगा. सरकार के इस फैसले से होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन नाराज़ है और इस पर पुनर्विचार करने की मांग की है.

ये भी पढ़े- किसान आंदोलन: 6 हेलीपैड, 1200 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी, फिर भी रोहतक नहीं जा सके सीएम मनोहर लाल

एसोसिएशन ने यह मामला प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज के सामने उठाने का भी फैसला लिया है. अधिकारिक तौर पर होमगार्ड जवानों को बस किराये में छूट नहीं थी. बसों की चेकिंग के दौरान बिना टिकट मिलने पर कई बार होमगार्ड जवानों के साथ विवाद भी हो चुका है. बताते हैं कि टिकट चेकर्स ने ही यह मुद्दा विभाग के आला अधिकारियों के सामने उठाया है.

रोडवेज डिपो महाप्रबंधकों को जारी किया गया पत्र

ये भी पढ़े- भिवानी: 16 अप्रैल से शुरू होंगी IAS-HCS की कोचिंग कक्षाएं, ऐसे होगा सिलेक्शन

इसके बाद होमगार्ड जवानों की भर्ती से जुड़े नियमों एवं शर्तों को देखा गया. विभाग ने स्पष्ट तौर पर कहा कि अधिकारिक रूप से होमगार्ड जवानों को बस किराये में किसी तरह की छूट नहीं है. ऐसे में अब परिवहन बसों में होमगार्ड जवानों से भी किराया वसूला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details