हरियाणा

haryana

कुरुक्षेत्र से यमुनानगर तक का सफर होगा आसान, जल्द बनेगा फोरलेन हाइवे

By

Published : Aug 24, 2021, 8:31 PM IST

कुरुक्षेत्र से यमुनानगर तक सफर करने वाले वाहन चालकों को जल्द ही फोरलेन हाइवे (four lane road) की सौगात मिलने वाली है. हरियाणा सरकार करीब 42 किलोमीटर लंबा फोरलेन हाइवे का निर्माणकार्य शुरू करवाने जा रही है जो अगले कुछ महीनों में बनकर तैयार हो जाएगा.

Kurukshetra Yamunanagar Fourlane highway
कुरुक्षेत्र से यमुनानगर तक का सफर होगा आसान, जल्द बनेगा फोरलेन हाइवे

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन सदन में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant chautala) ने बताया कि वर्ष 2023 से पहले कुरुक्षेत्र से यमुनानगर तक सड़क को फोरलेन (four lane road) कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस फोरलेन हाईवे की कुल लंबाई 41.15 किलोमीटर है, इसमें से 20 किलोमीटर यमुनानगर जिला में और 21.15 किलोमीटर कुरुक्षेत्र जिला में पड़ती है.

डिप्टी सीएम ने बताया कि उक्त यमुनानगर जिले में पड़ने वाली सड़क में से 4.18 किलोमीटर पहले से ही फोरलेन है, इसी प्रकार कुरुक्षेत्र जिले में पड़ने वाली सड़क में से 7.85 किलोमीटर सड़क फोरलेन है. दुष्यंत चौटाला ने बताया कि बाकी बची हुई सड़क 29.12 किलोमीटर को हाइब्रिड-एन्यूइटी मोड के तहत फोरलेन करने का प्रस्ताव है. डिप्टी सीएम ने बताया कि इस सड़क को फोरलेन करने के लिए 6 महीने में डीपीआर तैयार हो जाएगी और वर्ष 2023 से पहले इसका निर्माण कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:फसल भंडारण की क्षमता बढ़ाने के लिए हरियाणा में बनेंगे नए गोदाम, उपमुख्यमंत्री ने दी जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details