हरियाणा

haryana

PM Modi के पंजाब दौरे को लेकर चंडीगढ़ नो फ्लाइंग जोन घोषित, धारा 144 लागू

By

Published : Aug 23, 2022, 7:49 PM IST

Updated : Aug 23, 2022, 7:57 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को हरियाणा और पंजाब के दौरे पर रहेंगे. सबसे पहले मोदी फरीदाबाद पहुंचेंगे जहां वो एशिया के सबसे बड़े अस्पताल अमृता हॉस्टिल का उद्घाटन करेंगे. उसके बाद पीएम पंजाब के मोहाली जायेंगे. प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे को देखते हुए चंडीगढ़ को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई है.

Chandigarh No Flying Zone
Chandigarh No Flying Zone

चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अगस्त यानी कल हरियाणा और पंजाब के दौरे (PM Modi Punjab visit) पर हैं. पीएम मोदी दोनों राज्यों में दो बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री सुबह पहले फरीदाबाद अमृता हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे. उसके बाद दोपहर बाद पंजाब के मोहाली पहुंचेंगे. पीएम मोदी मोहाली कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

चंडीगढ़ प्रशासन भी प्रधानमंत्री के इस दौरे को लेकर सतर्क है. चंडीगढ़ और आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इस बीच प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने भी चंडीगढ़ को नो फ्लाई जोन घोषित (Chandigarh No Flying Zone) किया है. चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा जारी आदेश आज से ही लागू होगा. चंडीगढ़ प्रशासन के इस आदेश के बाद आज से 24 तारीख तक यानी कल शाम तक कोई भी ड्रोन या अनमैंड एरियल व्हीकल चंडीगढ़ के आसमान में नहीं उड़ाया जा सकेगा. चंडीगढ़ प्रशासन ने 24 अगस्त को हथियार कैरी करने को लेकर भी पाबंदी लगाई है. चंडीगढ़ के जिलाधिकारी विनय प्रताप ने धारा 144 के तहत आदेश जारी कर दिये हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे को लेकर चंड़ीगढ़ नो फ्लाइंग जोन घोषित, धारा 144 लागू

फरीदाबाद में अमृता हॉस्पिटल (Amrita Hospital Faridabad) के लिए एक बड़ी सौगात है. अभी तक के कार्यक्रम के हिसाब से पीएम मोदी हेलिकॉप्टर से सीधे अस्पताल के हेलिपैड पर उतरेंगे. हलांकि मेट्रो से भी आने की चर्चाएं हैं. प्रधानमंत्री के फरीदाबाद आगमन को लेकर पूरी तैयारियां कर ली गई हैं. अमृता हॉस्पिटल को जाने वाले मार्ग पर बैरिकेडिंग लगा दी गई है. हरियाणा के मुख्यमंत्री समेत सभी वीआईपी मेहमान इसी रास्ते से गुजरेंगे. सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. पीएम मोदी 24 अगस्त को सुबह 10:50 बजे फरीदाबाद पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी कल करेंगे फरीदाबाद अमृता हॉस्पिटल का उद्घाटन, जिले में धारा 144 लागू

Last Updated :Aug 23, 2022, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details