हरियाणा

haryana

Air Force Day 2022: वायु सेना दिवस के मौके पर चंडीगढ़ में आयोजित होगा एयर शो, 35 हजार लोग उठा सकेंगे आनंद

By

Published : Oct 4, 2022, 9:25 AM IST

Updated : Oct 4, 2022, 12:51 PM IST

Air Force Day in Chandigarh

Air Force Day 2022: चंडीगढ़ में वायु सेना दिवस इस बार अलग तरीके से सेलिब्रेट होगा. सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में वायु सेना दिवस पहली बार मनाया जाएगा. इससे पहले एयरफोर्स डे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर मनाया जाता रहा है. फिलहाल में चंडीगढ़ में एयरफोर्स डे के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

चंडीगढ़: आसमान में आजकल फाइटर जेट्स घूमते हुए नजर आ रहे हैं. इन फाइटर जेट्स की आवाज सुनते ही सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ के लोग चौकस हो जाते हैं. एक तरफ इन फाइटर जेट्स की आवाज से लोग डर जाते हैं तो कुछ लोग इससे रोमांचित भी हो उठते हैं. चंडीगढ़ के आसमान में यह फाइटर जेट्स यूं ही नहीं परवाज भर रहे हैं

इस बार वायुसेना दिवस (Air Force Day 2022) के मौके पर चंडीगढ़ में एयरशो होने (Air Show In Chandigarh) जा रहा है. 8 अक्टूबर को वायु सेना दिवस के मौके पर चंडीगढ़ में यह एयर शो आयोजित किया जा रहा है. 6 से 8 अक्टूबर को होने वाले इस एयर शो को सफल बनाने के लिए वायु सेना ही नहीं बल्कि चंडीगढ़ प्रशासन भी तैयारियों में जुटा हुआ है. इसी के मद्देनजर वायुसेना के लड़ाकू जहाज चंडीगढ़ के आसमान में प्रैक्टिस करते दिखाई देते हैं.

वायु सेना दिवस के मौके पर चंडीगढ़ में आयोजित होगा एयर शो
गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस से बाहर पहली बार चंडीगढ़ में वायु सेना दिवस (Air Force Day in Chandigarh) मनाए जाने की तैयारियां चल रही है. इस बार एयर शो के लिए चंडीगढ़ को चुना गया है. वायु सेना का यह शो खासतौर पर चंडीगढ़ के सुखना लेक पर आयोजित किया जाएगा. जिसमें वायु सेना की फाइटर जेट कई तरह के करतब करते करते दिखाई देंगे.इस सबके बीच 8 अक्टूबर को एयर फोर्स डे के मौके पर होने वाले एयर शो के लिए आम लोगों के लिए भी टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है. एयर शो की टिकट चंडीगढ़ टूरिज्म ऐप के जरिए बुक की जा सकती है. एयर शो के लिए नो एंट्री निशुल्क रखी गई है. एक शो की टिकट पर क्यू आर कोड होगा. जिसे स्कैन करने के बाद ही एयर शो में एंट्री मिलेगी. इसके साथ ही एक मोबाइल से एक या दो टिकट बुक किए जा सकेंगे.एयर शो के दिन सुखना लेक चंडीगढ़ के आसपास निजी वाहनो की एंट्री नहीं होगी. लोगों की गाड़ियां पार्क करने के लिए पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है जो कार्यक्रम स्थल से काफी दूरी पर होगी. लोगों को शटल बस के जरिए कार्यक्रम स्थल तक ले जाया जाएगा. बस की टिकट के लिए लोगों को ₹20 देने होंगे. इसके लिए शहर में करीब 11 पिकअप प्वाइंट बनाए गए हैं. एयर शो में 1 दिन में करीब 35 हजार लोग इसका आनंद उठा सकेंगे जिसमें वीवीआईपी और वेटरन भी शामिल होंगे.इस एयर शो की वजह से अगले कुछ दिनों में चंडीगढ़ के आसमान में इसी तरह से ही फाइटर जेट्स और वायु सेना के अन्य लड़ाकू विमान आसमान में गरजते हुए दिखाई देंगे. और वही सिटी ब्यूटीफुल के लोगों को वायु सेना दिवस के मौके पर इन फाइटर जेट्स के करतब देखने को मिलेंगे. जो कि सभी के लिए रोमांस से भरा रहेगा.
Last Updated :Oct 4, 2022, 12:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details