हरियाणा

haryana

हरियाणा खेल नीति पर बोले ऊर्जा मंत्री, पूरे विश्व में बजता है प्रदेश के पहलवानों का डंका

By

Published : Aug 21, 2022, 1:56 PM IST

लोहानी गांव भिवानी पहुंचे ऊर्जा मंत्री रणजीत चौटाला ने जन चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण की बात भी कही. इसके साथ ही ऊर्जा मंत्री ने कॉमनवेल्थ गेम्स में विजेता रहे हरियाणा के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं भी दी Ranjit Chautala on Haryana Sports Policy.

Haryana Sports Policy
हरियाणा खेल नीति

भिवानी: शनिवार को प्रदेश के ऊर्जा और जेल मंत्री रणजीत चौटाला भिवानी के लोहानी गांव पहुंचे. लोहानी गांव पहुंचकर उन्होंने एक जनचौपाल लगाई. चौपाल में जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा है कि बर्मिंघम में 22वां राष्ट्रमंडल खेल 2022 में प्रदेश के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. खिलाड़ियों ने साबित कर दिया है कि हरियाणा खेल में नंबर वन (Ranjit Chautala on Haryana Sports Policy) है.

उन्होंने कहा कि हरियाणा के पहलवानों का डंका पूरे विश्व में बजता है. हरियाणा खेल नीति (Haryana Sports Policy) का ही परिणाम है कि राष्ट्रमंडल खेल में हरियाणा के प्लेयर्स (Haryana players in Commonwealth Games) ने धड़ाधड़ गोल्ड मेडल जीते हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में शामिल हरियाणा के खिलाड़ियों ने ना केवल खुद को साबित किया है बल्कि पदक तालिका को भी आगे बढ़ाने का काम किया है.

ऊर्जा मंत्री ने कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games 2022) में कांस्य पदक विजेता पहलवान मोहित ग्रेवाल को चांदी का मुकुट पहनाकर सम्मानित करते हुए प्रदेश के खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन पर उन्हें बधाई दी साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. जनसभा को संबोधित करते हुए बिजली मंत्री ने कहा कि बिजली के क्षेत्र में प्रदेश ने काफी प्रगति की है और आज प्रदेश के अधिकतर गांवों में निर्बाध रूप से 24 घंटे बिजली सप्लाई दी जा रही है.

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि लाइन लॉस भी काफी घटा है. लोहानी गांव की ओर से मकानों के ऊपर से निकल रही 11 केवी की तार हटवाने, खेतों की 3 फेज की बिजली की सप्लाई 8 घंटे पूरी होने के बाद 2 फेस की सप्लाई सुचारू करवाने की बात कही. ऊर्जा मंत्री ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि प्राथमिकता के आधार पर उनकी समस्याओं का निदान कर दिया जाएगा. लड़कियों की कुश्ती एकेडमी में शेड का निर्माण करवाने सहित अन्य मांगों को लेकर भी बिजली मंत्री ने विभागों के मंत्रियों से तालमेल कर पूरा करवाए जाने का भरोसा दिलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details