हरियाणा

haryana

भिवानी में लंबित ट्यूबवैल कनेक्शन 31 अक्टूबर तक जारी किए जाएं- कृषि मंत्री

By

Published : Oct 3, 2020, 1:34 PM IST

भिवानी में कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने शनिवार को ट्यूबवैल कनेक्शन को लेकर बिजली निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने जिला में लंबित बकाया ट्यूबवैल कनेक्शन को 31 अक्टूबर तक जारी करने के निर्देश दिए.

JP Dalal holds met with electricity department regarding pending tubewell connection in Bhiwani
भिवानी में लंबित ट्यूबवैल कनेक्शन 31 अक्टूबर तक जारी किए जाएं- कृषि मंत्री

भिवानी: प्रदेश के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने शनिवार को स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में ट्यूबवैल कनेक्शन को लेकर बिजली निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने जिला में लंबित बकाया ट्यूबवैल कनेक्शन को 31 अक्टूबर तक हर हाल में जारी करने के निर्देश दिए. ताकि किसानों को फसल बिजाई में दिक्तत न आए. उन्होंने कहा कि जरूरत वाली जगहों पर तुरंत प्रभाव नए ट्रांसफार्मर लगवाए जाएं. जेपी दलाल ने कहा कि किसान का हित उनके लिए सर्वोपरि है.

31 अक्टूबर तक जारी किए जाएं सभी कनेक्शन- जेपी दलाल

कृषि मंत्री ने कहा कि किसानों के हितों और हकों पर किसी प्रकार की आंच नहीं आनी चाहिए. कृषि मंत्री ने बिजली निगम के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सरसों की बिजाई का समय आ गया है. सरसों की बिजाई के बाद गेहूं की बिजाई की जाएगी. इसको देखते हुए वो 31 अक्टूबर तक कनेक्शन जारी करने की योजना तैयार कर और उसी के अनुरूप कनेक्शन जारी करें. उन्होंने कहा कि प्रत्येक सप्ताह कम से कम 200 पैंडिंग कनेक्शन जारी किए जाएं.

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने दिए बिजली विभाग को निर्देश

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि लोहारू हलके के सभी गांवों में प्रदेश सरकार की जगमग योजना के तहत 24 घंटे बिजली मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर किसी गांव में नए पोल और ट्रांसफार्मर की जरूरत है तो वहां तुरंत प्रभाव से लगाए जाएं. बैठक के दौरान कृषि मंत्री ने बिजली निगम के अधिकारियों से लोहारू हलके में 33 केवी सब स्टेशनों के अपग्रेडेशन के बारे में भी जानकारी दी.

ये भी पढ़ें:'कानून व्यवस्था खराब हुई तो राहुल गांधी की हरियाणा में नहीं होगी एंट्री'

बिजली निगम के अधिकारियों ने कृषि मंत्री को बताया कि गांव बुद्धशैली में बड़ा सब स्टेशन स्थापित किया जाएगा. बिजली निगम द्वारा इसकी स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है. जमीन उपलब्ध करवाने के पश्चचात इस पर कार्य शुरु कर दिया जाएगा. निगम के अधिकारियों ने कृषि मंत्री जेपी दलाल को बताया कि निगम के पास 791 ट्यूबवैल कनेक्शन पेंडिंग हैं. जिन पर कार्य चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details