हरियाणा

haryana

10वीं एवं 12वीं की परीक्षा के लिए आज से आवेदन शुरू, ऑनलाईन ऐसे भरें फॉर्म

By

Published : Aug 18, 2022, 5:34 PM IST

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने कंपार्टमेंट, अतिरिक्त विषय, आंशिक व पूर्ण विषय और अंक सुधार की परीक्षा के लिए आज से आवेदन से शुरू कर दिए हैं. परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्र बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Haryana Board of School Education
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड

भिवानी: 18 अगस्त यानी आज से हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी एग्जाम (Senior Secondary Examination Haryana) सितंबर 2022 के लिए आवेदन लेना शुरू कर दिया है. हरियाणा मुक्त विद्यालय की सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी रि-अपीयर परीक्षा सितंबर-2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म बोर्ड की वेबसाइट www.bseh.org.in पर उपलब्ध करा दिए गए हैं. अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं.

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (Haryana Board of School Education) के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने जानकारी दी है कि कंपार्टमेंट, अतिरिक्त विषय, आंशिक व पूर्ण विषय और अंक सुधार की परीक्षा के लिए छात्र 18 अगस्त से बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

वहीं हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि जो परीक्षार्थी सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी एग्जाम की मुक्त विद्यालय की एक दिवसीय परीक्षा जुलाई-2022 में एक विषय में प्रविष्ठ हुए थे और परिणाम घोषित होने के बाद उनकी एक विषय में रि-अपीयर रही है, ऐसे परीक्षार्थी अपना एक विषय का आवेदन फार्म बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 18 अगस्त से ऑनलाइन भर सकते हैं. उन्होंने बताया कि यह परीक्षा सितम्बर माह में संचालित की जाएगी.

सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि जो परीक्षार्थी सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी की मुक्त विद्यालय की रि-अपीयर के एक विषय के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सैकेण्डरी परीक्षा के लिए निर्धारित शुल्क 900 रूपये और सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा के लिए निर्धारित शुल्क 1050 रूपये के साथ 18 से 25 अगस्त तक बिना विलम्ब किए शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं. इसके बाद 100 रूपये विलंब शुल्क सहित 26 से 29 अगस्त, 300 रूपये विलंब शुल्क के साथ 30 अगस्त से 2 सितम्बर और एक हजार रूपये विलंब शुल्क के साथ 3 सितम्बर से 6 सितम्बर तक आवेदन कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि प्रायोगिक विषय के केवल 100 रुपए अलग से देय होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details