हरियाणा

haryana

हरियाणा ने गोवा सरकार को लिखा पत्र, Sonali Phogat Murder Case की जांच सीबीआई से कराने की मांग

By

Published : Aug 29, 2022, 10:15 PM IST

Updated : Aug 29, 2022, 11:23 PM IST

सोनाली फोगाट हत्याकांड पर अनिल विज का बयान

सोनाली फोगाट मर्डर केस की सीबीआई जांच कराने को लेकर हरियाणा सरकार ने गोवा के सीएम को पत्र लिखा है. हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि सोनाली के परिवार ने जो आरोप लगाया है वो बहुत गंभी है, इसलिए हम चाहते हैं कि इसकी सीबीआई से जांच कराई जाये.

अंबाला: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि सोनाली फोगाट की मौत की जांच के लिए हरियाणा सरकार ने गोवा के मुख्यमंत्री और सरकार को सीबीआई जांच के लिए पत्र (haryana government letter to goa government) लिखा है. विज ने कहा इस मामले में जो भी शामिल होंगे है उन पर कार्रवाई होना चाहिए. सोनाली फोगाट का परिवार सीबीआई जांच की मांग कर रहा है और गंभीर आरोप भी लगा रहा है इसलिए हमने गोवा सरकार को पत्र लिखा है. अब सीबीआई जांच की सिफारिश का फैसला गोवा सरकार को करना है.

हरियाणा के गृहमंत्री ने कहा है कि सोनाली फोगाट हत्याकांड (Sonali Phogat Murder Case cbi probe) में बड़े चेहरे शामिल होने की बात सोनाली के परिवार ने सीएम को दिए पत्र में की है. इसलिए हमने सीबीआई जांच के लिए गोवा सरकार से सीबीआई जांच की सिफारिश की है. विज ने कहा गोवा सरकार की तरस से अभी तक हमें कोई रिपोर्ट नहीं मिली है. अनिल विज ने कहा कि हरियाणा सरकार गोवा पुलिस का पूरा सहयोग करेगी.

हरियाणा ने गोवा सरकार को लिखा पत्र, Sonali Phogat Murder Case की जांच सीबीआई से कराने की मांग

इससे पहले बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की हत्या मामले में गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा (Sonali Phogat Murder Case) था कि इस मामले में पुलिस की जांच ठीक दिशा में चल रही है और अगर फिर भी हरियाणा सरकार की तरफ से इस मामले में सीबीआई जांच का अनुरोध किया जाता है तो हम इस पर विचार (goa cm on Sonali phogat murder case) करेंगे.

सही दिशा में है गोवा पुलिस कि जांच- गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि सोनाली फोगाट मामले में परसों हरियाणा के मुख्यमंत्री के साथ फोन पर बात (Pramod Sawant on Sonali Phogat Murder Case) हुई है और उन्होंने इस मामले की पूरी जानकारी मुझसे ली है. प्रमोद सावंत ने कहा कि इस मामले में अब तक 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. गोवा पुलिस इस मामले में अच्छे से जांच कर रही है और इस केस से जुड़े किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा.

सोनाली के परिवार ने की CBI जांच की मांग-दरअसल शनिवार 27 अगस्त को सोनाली फोगाट के परिजनों ने चंडीगढ़ में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की थी. सोनाली के परिजनों ने मुख्यमंत्री से इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए बकायदा मांग पत्र सौंपा था. जिसके बाद सीएम मनोहर लाल ने परिवार को आश्वासन दिया था कि हरियाणा सरकार गोवा सरकार से इस मामले में सीबीआई जांच का अनुरोध करेगी.

ये भी पढ़ें- सोनाली फोगाट मर्डर केस, जांच करने गोवा पुलिस कल जायेगी हरियाणा

ये भी पढ़ें- गोवा पुलिस हरियाणा को सौंपेगी Sonali Phogat Murder Case की रिपोर्ट, CBI जांच पर ये बोले गोवा के सीएम

Last Updated :Aug 29, 2022, 11:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details