हरियाणा

haryana

जल्द पूरा होगा अंबाला रेलवे अंडर ब्रिज और ओवर ब्रिज का काम, धुंध के लिए भी तैयारी पूरी

By

Published : Nov 24, 2019, 2:38 PM IST

अंबाला रेलवे डिवीजन आगामी 31 मार्च 2020 तक डिवीजन के अंदर आने वाले लगभग 36 रेलवे फाटक को पर अंडर ब्रिज एवं ओवरब्रिज बनाने का कार्य पूरा करेगी.

ambala railway news

अंबाला:सर्दी और धुंध को ध्यान में रखते हुए अंबाला रेलवे डिवीजन तैयारियां शुरू कर दी है. अंबाला रेलवे डिवीजन के डीआरएम गुरिंदर मोहन सिंह ने बताया कि अंबाला मंडल के अंतर्गत लगभग 36 रेलवे फाटक आते हैं.

इनमें से 11 रेलवे फाटकों पर अंडर ब्रिज एवं ओवरब्रिज बनाने का कार्य पूरा हो चुका है और आगामी 31 मार्च 2020 तक बाकी बचे रेलवे फाटकों पर अंडर ब्रिज और ओवर ब्रिज बनाने का कार्य संपन्न हो जाएगा.

अंबाला रेलवे डिवीजन के डीआरएम गुरिंदर मोहन सिंह ने दी जानकारी.

इसके साथ ही डीआरएम गुरिंदर मोहन सिंह ने बताया कि आने वाले समय में धुंध काफी होगी इसको लेकर हम पहले से ही पूरी तरह से सतर्क हैं. स्टाफ की काउंसलिंग और निरीक्षण किया जा चुका है. इसके अलावा समय-समय पर औचक निरीक्षण भी किए जा रहे हैं. इसके साथ-साथ धुंध से बचने के उपायों को लेकर भी सभी रेलवे कर्मचारियों को हिदायतें दी जा चुकी हैं.

ये भी पढ़ें:'ए भोले किसान, मेरी दो बात मान ले- एक बोलना सीख, दूसरा दुश्मन को पहचान ले', सर छोटूराम जयंती विशेष

गुरिंदर मोहन सिंह ने बताया कि सिग्नल फेलियर कम से कम हो इस पर विशेष ध्यान दिए जा रहे हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि डेरिकटेड फ्रीड कॉरिडोर के काम भी रेलवे लाइनों के साथ-साथ चल रहे हैं ऐसे में सुरक्षा के उपाय को विशेष महत्व दिया जा रहा है.

Intro:अंबाला रेलवे डिविजन आगामी 31 मार्च 2020 तक डिवीजन के अंदर आने वाले लगभग 36 रेलवे फाटक को पर अंडर ब्रिज एवं ओवरब्रिज बनाने का कार्य पूरा करेगी और इसी के साथ साथ धुंध से बचने के उपायों को लेकर भी सभी रेलवे कर्मचारियों को हिदायतें दी जा चुकी हैं।


Body:अंबाला रेलवे डिवीजन के डीआरएम गुरिंदर मोहन सिंह ने बताया कि अंबाला मंडल के अंतर्गत लगभग 36 रेलवे फाटक आते हैं जिनमें से 11 रेलवे फाटकों पर अंडर ब्रिज एवं ओवरब्रिज बनाने का कार्य पूरा हो चुका है और आगामी 31 मार्च 2020 तक बाकी बचे रेलवे फाटकों पर अंडर ब्रिज और ओवर ब्रिज बनाने का कार्य संपन्न हो जाएगा।

इसके साथ ही डीआरएम गुरिंदर मोहन सिंह ने बताया कि आने वाले समय में धुंध काफी होगी इसको लेकर हम पहले से ही पूरी तरह से सतर्क हैं स्टाफ की काउंसलिंग और निरीक्षण किया जा चुका है। इसके अलावा समय-समय पर औचक निरीक्षण भी किए जा रहे हैं।

गुरिंदर मोहन सिंह ने बताया कि रेलगाड़ियों पर डेट्रॉनटोर लगाने, सिग्नल फेलियर कम से कम हो इस पर विशेष ध्यान दिए जा रहे हैं।
साथ ही उन्होंने बताया कि डेरिकटेड फ्रीड कॉरिडोर के काम भी रेलवे लाइनों के साथ-साथ चल रहे हैं ऐसे में सुरक्षा के उपाय को विशेष महत्व दिया जा रहा है।


बाइट- गुरिंदर मोहन सिंह, डीआरएम, अंबाला रेलवे डिविजन


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details