Odisha Train Tragedy : पीएम मोदी ने स्पॉट से ही स्वास्थ्य मंत्री, कैबिनेट सचिव को किया अर्जेंट कॉल

author img

By

Published : Jun 3, 2023, 10:21 PM IST

Etv Bharat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालासोर ट्रेन हादसे वाली जगह से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और कैबिनेट सचिव से बात की. अस्पताल में पीड़ितों और उनके परिवारों से मिलने से पहले पीएम मोदी को दुर्घटनास्थल पर कैबिनेट सचिव और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से फोन पर बात करते देखा गया.

बालासोर : ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे का जायजा लेने के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे. यहां पर राहत कार्यों की समीक्षा के बाद हादसे में घायल लोगों से मिलने के लिए पीएम मोदी बालासोर अस्पताल पहुंचे. लेकिन उससे पहले दुर्घटनास्थल पर पीएम मोदी को फोन पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और कैबिनेट सचिव से बात करते देखा गया. अत्यंत चिंतित और गंभीर मुद्रा में पीएम मोदी ने उनसे काफी देर तक उनसे बात की.

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने घटनास्थल से ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और कैबिनेट सचिव को फोन कर सभी घायलों और उनके परिवारों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया. उन्होंने शोक संतप्त परिवारों की भी हर तरह से मदद करने का निर्देश देते हुए यह कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े और प्रभावितों को आवश्यक सहायता मिलती रहे. घटनास्थल पर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कैबिनेट सचिव, केंद्रीय गृह सचिव और एनडीआरएफ के डीजी के अलावा रेलवे बोर्ड मेंबर सहित कई अन्य उच्चाधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर हालात का जायजा भी लिया था.

बता दें कि हादसे के पीड़ितों से मिलने के बाद पीएम मोदी ने मीडिया से बात की. इस बीच उन्होंने कहा कि ओडिशा रेल दुर्घटना के लिए दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. दुर्घटनास्थल का दौरा करने और बालासोर जिले के एक अस्पताल में घायलों से मिलने के बाद पत्रकारों से प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्हें अपना दर्द बयां करने के लिए शब्द नहीं मिल रहे हैं. उन्होंने कहा, "सरकार ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है. किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा और इस हादसे में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी."

(अतिरिक्त इनपुट-एजेंसी)

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.