दिल्ली

delhi

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच होगी कांटे की टक्कर, आंकड़ों में भारी कंगारू टीम

By

Published : Oct 24, 2022, 8:03 PM IST

टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया (Australia) और श्रीलंका (Sri Lanka) की टीमें आमने-सामने होंगी. पर्थ के मैदान में 4:30 बजे मैच शुरू होगा.

Aus vs Sl
ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका

नई दिल्लीः टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया (Australia) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच 19वां मैच खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया का ये दूसरा मैच होगा, और टीम अपनी पहली जीत की तलाश में होगी. जबकि श्रीलंका (Aus vs Sl) अपने जीत अभियान को जारी रखना चाहेगी. मेजबान ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार मिली थी.

ग्रुप 1 में शामिल ऑस्ट्रेलिया के साथ इंग्लैंड, न्यूजीलैंड भी हैं और श्रीलंका भी आगे जाने के लिए मजबूत दावेदार है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में श्रीलंका को हराकर अपनी जीत का खाता खोलने की कोशिश करेगी. फिंच, मैक्सवेल, वार्नर जैसे बल्लेबाजों से उम्मीद होगी कि वह श्रीलंका की गेंदबाजी यूनिट को संभाले. वहीं श्रीलंका ने पहले चरण से सुपर 12 में जगह बनाई, वह इस चरण में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी.

हालांकि श्रीलंका के सामने ऑस्ट्रेलिया एक घायल शेर की तरह होगी जिसे अपने पहले मैच में हार झेलनी पड़ी. होम ग्राउंड का फायदा भी ऑस्ट्रेलिया को मिल सकता है. श्रीलंका को पॉवरप्ले में विकेट संभालने होंगे, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का पेस अटैक खतरनाक है और अगर शुरुआत में विकेट गिरने से बचा लेती है तो श्रीलंका मिडिल आर्डर में अच्छे रन बना सकती है.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित टीम: एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन अगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, कैमेरॉन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा .

श्रीलंका की संभावित टीम: दासुन शनका (कप्तान), पाथुम निसंका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, धनजय डी सिल्वा, वणिंदो हसारंगा, महीश तीक्षणा, जेफरी वांडरसे, चमीका करुणारत्ने, कासुन रजिथा, अशीन बंडारा, लाहिरू कुमार, बिनुरा फर्नांडो, प्रमोद मदुषण.

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup: साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के मैच पर बारिश ने फेरा पानी, रद्द

हेड-टू-हेड

ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं ज्यादा मुकाबले:पिछले पांच टी20 मैचों की बात करें तो श्रीलंका ने सिर्फ दो में ही जीत दर्ज की है जबकि तीन में ऑस्ट्रेलिया विजयी रहा है. दोनों के बीच आखिरी मैच 11 जून 2022 को श्रीलंका में खेला गया था जिसमें श्रीलंका की टीम ने चार विकेट से जीत दर्ज की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details