दिल्ली

delhi

वेस्ट दिल्ली में झमाझम बारिश से ठंड का आगाज़

By

Published : Oct 9, 2022, 8:39 AM IST

दिल्ली में शनिवार से शुरू हुई बारिश रविवार सुबह तक जारी है, जिससे मौसम सुहावना होने के साथ ही हल्के ठंड का अहसास भी हो रहा है.

rain in West Delhi
rain in West Delhi

नई दिल्ली: राजधानी में शनिवार सुबह से हो रही रुक-रुक कर लगातार बारिश का दौर रविवार सुबह तक जारी है. इसके साथ ही दिल्ली में ठंड का भी आगाज हो गया है. बता दें कि दिल्ली से मानसून 29 सितंबर को विदा हो चुका है. इसलिए यह मानसून के बाद की बारिश है. रुक-रुक कर हो रही बारिश से यहां के तापमान में गिरावट आई है.

राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह से अधिकतर इलाकों में रुक-रुक कर हो रही बारिश अभी जारी है. बीती रात वेस्ट दिल्ली के अधिकतर इलाकों में तेज बरसात हुई, हालांकि शनिवार दिन में वेस्ट दिल्ली के अधिकतर इलाकों में हल्की बूंदाबांदी और बारिश का दौर चलता रहा, लेकिन रात 10 बजे के बाद से बारिश का दौर काफी तेज हो गया और राजौरी गार्डन, टैगोर गार्डन, सुभाष नगर और तिलक नगर इलाकों में अच्छी बारिश हुई. लगातार हो रही बारिश के बाद लोगों को ठंड का एहसास होने लगा है या यूं कहें कि इस बारिश से मौसम में आए बदलाव के बाद राजधानी में ठंड ने दस्तक दे दी है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, जगह-जगह लगा जाम, जानें कल कैसा रहेगा मौसम

हालांकि मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले 1 से 2 दिनों तक मौसम के यूं ही बने रहने की संभावना है, जिससे साफ है कि मौसम में ठंड की और बढ़ोतरी होगी. क्योंकि तापमान लगातार नीचे गिर रहा है. हालांकि मौसम में आये इस बदलाव को दशहरे से 1 दिन पहले से ही देखा जाने लगा था और दशहरे वाले दिन भी कई इलाकों में हल्की या बूंदाबांदी हुई थी और दिन भर आसमान में बादल छाए रहे थे. दिल्ली के बाहर कई इलाकों में अच्छी बरसात हुई थी तब से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है और अब तो 2 दिनों से हो रही इस बारिश के बाद मौसम पूरी तरह से ठंडा हो गया है.

ये भी पढ़ें: शनिवार को नोएडा में पूरे दिन हुई झमाझम बारिश, तापमान में गिरावट

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details