दिल्ली

delhi

Delhi Water Crisis: उत्तम नगर में बढ़ी पानी की किल्लत, लोगों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jun 20, 2023, 6:42 PM IST

दिल्ली में गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में राजधानी के कई इलाकों में पानी की किल्लत से लोग बेहाल हैं. उत्तम नगर विधानसभा इलाके में पानी की किल्लत से नाराज लोगों ने द्वारका मोड़ मेट्रो स्टेशन के नीचे जमकर प्रदर्शन किया.

उत्तम नगर में बढ़ी पानी की किल्लत
उत्तम नगर में बढ़ी पानी की किल्लत

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बढ़ती गर्मी के बीच कई इलाकों में पानी की किल्लत से लोग हलकान हैं. वेस्ट दिल्ली के उत्तम नगर विधानसभा इलाके में पानी की परेशानी झेल रहे लोगों के सब्र का बांध जब टूट गया. स्थानीय लोगों ने उत्तम नगर से नजफगढ़ जाने वाली मुख्य नजफगढ़ रोड पर द्वारका मोड़ मेट्रो स्टेशन के नीचे धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय विधायक के साथ-साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

दरअसल, द्वारका मोड़ मेट्रो स्टेशन के नीचे अचानक काफी संख्या में लोग मुख्य सड़क पर दिल्ली सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. प्रदर्शनकारी लोगों का कहना है कि उत्तम नगर, बिंदापुर, मटियाला, सैनिक नगर, द्वारका मोड़, भगवती गार्डन पटेल गार्डन सहित कई इलाकों में पिछले काफी समय से पानी की समस्या है. आलम यह है कि लोगों को मजबूरी में पानी खरीदकर पीना पड़ता है. स्थानीय आप विधायक से शिकायत करने के साथ-साथ जल बोर्ड से भी कई बार इसकी शिकायत की गई. आश्वासन मिलता रहा, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. ऐसे में अब लोगों के सब्र का बांध टूट गया और वे सड़कों पर प्रदर्शन करने उतर गए.

ये भी पढ़ें:अरविंद केजरीवाल की कॉलोनी में भी नहीं आ रहा पीने योग्य पानी : वीरेंद्र सचदेवा

पानी की क़िल्लत से परेशान दिल्लीवासी:सेवक पार्क के लोगों का कहना है कि पिछले 10 दिनों से अधिक समय से कॉलोनी में पानी नहीं आ रहा है. शुरू में बताया गया कि पीछे नहर में परेशानी की वजह से पानी की किल्लत है. लेकिन इस बात को भी कई दिन बीत गए और पानी अभी नहीं आ रहा है. शिकायत करने के बाद भी कोई सही तरीके से नहीं बताता कि पानी की समस्या कब तक दूर होगी. इस वजह से लोगों को इस भीषण गर्मी में पानी के लिए भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है. मजबूरी में पीने के लिए बाजार से पानी खरीदना पड़ता है. बहरहाल, सड़क पर पानी के लिए प्रदर्शन करने उतरे लोगों को स्थानीय पुलिस ने समझा-बुझाकर मौके से हटा दिया है. ट्रैफिक फिर से सुचारू रूप से चलने लगा है. प्रदर्शन के चलते काफी लंबा जाम लग गया था.

ये भी पढ़ें:दिल्ली में अब नहीं होगी गंदे पानी की समस्या, CM ने अधिकारियों से मांगा एक्शन प्लान

ABOUT THE AUTHOR

...view details