दिल्ली

delhi

महावीर नगर पहुंचे केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, विपक्ष पर साधा निशाना

By

Published : Dec 25, 2020, 4:40 PM IST

प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत पूरे देश में ऑनलाइन की. देशभर के लगभग 9 करोड़ किसानों के खाते मे 18 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए. इसी के चलते केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी वेस्ट दिल्ली के महावीर नगर में पहुंचे और लोगों को संबोधित किया.

Hardeep Singh Puri
हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली:पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की घोषणा की. इस योजना से संबंधित सम्बोधन को सुनने के लिए देशभर में अलग-अलग जगह व्यवस्था की गई. इस दौरान केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी नेताओं की भी लोगों के बीच ड्यूटी लगाई गई. इसी के चलते केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी वेस्ट दिल्ली के महावीर नगर में पहुंचे.

महावीर नगर पहुंचे केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी

प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत पूरे देश में ऑनलाइन की. देशभर के लगभग 9 करोड़ किसानों के खाते मे 18 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए.

इसके बाद पीएम ने अरुणाचल, हरियाणा सहित अलग-अलग राज्यों के उन किसानों से बात की जो केंद्रीय योजना का लाभ उठा रहे हैं. इस दौरान पीएम ने जाना कि किसानों को योजनाओं का लाभ मिलता है या नहीं.

साथ ही पीएम मोदी ने उन लोगों पर निशाना साधा जो ये कह रहे हैं कि निजी कंपनियां किसानों की जमीन हथिया लेंगी. उन्होंने अरुणाचल के किसानों से पूछा-

जो खेती की फसल आप कंपनी को बेचते हैं क्या वो आपकी जमीन भी उठाकर ले जा रही है?

प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि किसान आंदोलन पर भ्रम फैलाया जा रहा है.

वहीं दिल्ली प्रदेश बीजेपी उपाध्यक्ष राजीव बब्बर ने उम्मीद जताई है कि पीएम के संबोधन के बाद आंदोलन जल्द खत्म हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details