दिल्ली

delhi

Delhi Crime: पुलिस की नींद ही उड़ने लगा था तड़ीपार बदमाश, द्वारका पुलिस ने धर दबोचा

By

Published : Jul 17, 2023, 5:53 PM IST

द्वारका नॉर्थ थाने की पुलिस टीम ने एक तड़ीपार बदमाश को मोटरसाइकिल चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद गिरफ्तार किया है. वह दिल्ली में छिपकर मोटरसाइकिल चोरी करता था. वहीं द्वारका पुलिस ने लूट मामले का वांटेड आरोपी को गिरफ्तार किया है. वह मूलतः यूपी के इटावा का रहनेवाला है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने जिस बदमाश को तड़ीपार करके राजधानी से बाहर निकाल दिया, वह दिल्ली में ही छुपकर मोटरसाइकिल चोरी की वारदात को अंजाम देने लगा. लेकिन उसका यह खेल ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया और द्वारका नार्थ थाने की पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया. आरोपी की पहचान करण तिवारी के रूप में हुई है, जो दिल्ली पुलिस का घोषित बेड करेक्टर भी है. इस पर छावला थाना इलाके में कई मामले भी चल रहे हैं. इसे स्नैचिंग चोरी और आर्म्स एक्ट के 10 मामलों में तड़ीपार किया गया था.

डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने बताया कि स्ट्रीट क्राइम को रोकने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. उसी कड़ी में पुलिस टीम ने बाइक चोरी के मामले की छानबीन की, तो सीसीटीवी फुटेज की मदद से पता चला कि बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला करण है. इसके बाद एसीपी रिछपाल सिंह की देखरेख में एसएचओ संजीव कुमार और सब इंस्पेक्टर सत्येंद्र कुमार की टीम ने टेक्निकल सर्विलांस से इसके बारे में पता लगाया और जब सही जानकारी मिल गई तो फिर भरत विहार डीडीए पार्क के पास से इसे ट्रैप लगाकर गिरफ्तार किया.

लंबे समय से वांटेड चल रहा आरोपी गिरफ्तारः द्वारका साउथ थाना की पुलिस टीम ने लूट के मामले में काफी समय से वांटेड चल रहे एक आरोपी को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है, जिसकी पहचान मस्ताना के रूप में हुई है. यह मूलतः उत्तर प्रदेश के इटावा के एक गांव का रहने वाला है. इसे 7 साल पुराने मामले में द्वारका कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया था और द्वारका पुलिस के वांटेड की लिस्ट में था.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: मेवात गैंग के दो ऑटो लिफ्टर गिरफ्तार, 11 दुपहिया वाहन बरामद

पुलिस इसके बारे में लगातार पुलिस की टीम पता लगा रही थी. द्वारका एसीपी मदन लाल मीणा की देखरेख में एसएचओ द्वारका साउथ आशीष कुमार दुबे, सेक्टर-1 चौकी इंचार्ज तरुण राणा, हेड कांस्टेबल कुलदीप सिंह, प्रवेश दहिया की पुलिस टीम ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से इसके बारे में पता लगाना शुरू किया था. वह लगातार अपना ठिकाना बदलकर पुलिस की नजर से ओझल हो रहा था. आखिरकार पुलिस को जानकारी मिली कि वह गाजीपुर इलाके में छुपा हुआ है. पुलिस टीम ने उस सूचना की पुष्टि की और फिर इसके ठिकाने पर छापा मारकर उसे धर दबोचा. जांच और छानबीन करने के बाद उसे कोर्ट में पेश करके तिहाड़ जेल भेज दिया गया.

ये भी पढ़ेंः नोएडाः घर बैठे कमाने का झांसा देकर दो लोगों के साथ लाखों रुपये की ठगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details