दिल्ली

delhi

सुभाष नगर: सरकारी पार्किंग में शोरूम की गाड़ियां खड़ी होने पर लोगों ने उठाए सवाल

By

Published : Dec 31, 2022, 3:58 PM IST

एक नामी कंपनी की कई गाड़ियों के सुभाष नगर के 10 ब्लॉक स्थित एमसीडी की जिस पार्किंग में खड़े करने को लेकर लोग एमसीडी और स्थानीय पार्षद पर आरोप लगा रहे हैं. पार्किंग में गाड़ी खड़े करने वाले सुशील का आरोप है कि पार्षद या एमसीडी की मिलीभगत के कारण ही शोरूम की गाड़ियां इस पार्किंग में खड़ी होती हैं, जबकि यह आम लोगों की पार्किंग है. कंपनी इन गाड़ियों को जहां पार्क किया गया है वहां के पार्किंग स्लॉट पर इसे महिलाओं और बुजुर्गों के लिए रिजर्व होने का बोर्ड लगा हुआ है.

सरकारी पार्किंग मे शोरूम की गाड़ी पार्क होने पर लोगों ने उठाए सवाल
सरकारी पार्किंग मे शोरूम की गाड़ी पार्क होने पर लोगों ने उठाए सवाल

सरकारी पार्किंग में शोरूम की गाड़ियां

नई दिल्ली: सुभाष नगर के 10 ब्लॉक स्थित एमसीडी की जिस पार्किंग में आग से 25 गाड़ियां जलकर खाक हो गई थीं, उस पार्किंग के एक फ्लोर पर 100 से अधिक बिना नंबर वाली बीएमडब्ल्यू कारों के खड़े होने को लेकर स्थानीय लोगों और बीजेपी ने सवाल खड़े किये हैं.

सुभाष नगर के 10 ब्लॉक स्थित एमसीडी की मल्टी लेवल पार्किंग आग लगने की घटना के बाद जहां आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति तेज हुई वहीं दूसरी तरफ पार्किंग की पहली मंजिल पर एक नामी कंपनी की बिना नंबर वाली कारों को खड़ा करने को लेकर भी आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. वहीं आम लोग शोरूम की इन गाड़ियों के यहां खड़े होने को लेकर सवाल उठा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः खुफिया एजेंसियों को पीएफआई के फिर से सक्रिय होने का शक

एक नामी कंपनी की कई गाड़ियों के इस पार्किंग में खड़े करने को लेकर लोग एमसीडी और स्थानीय पार्षद पर आरोप लगा रहे हैं. पार्किंग में गाड़ी खड़े करने वाले सुशील का आरोप है कि पार्षद या एमसीडी की मिलीभगत के कारण ही शोरूम की गाड़ियां इस पार्किंग में खड़ी होती हैं, जबकि यह आम लोगों की पार्किंग है. कंपनी इन गाड़ियों को जहां पार्क किया गया है वहां के पार्किंग स्लॉट पर इसे महिलाओं और बुजुर्गों के लिए रिजर्व होने का बोर्ड लगा हुआ है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि वे यहां शोरूम की गाड़ियां देखकर हैरान हैं. हम लोगों को यहां की पार्किंग का इस्तेमाल करने के लिए कितने पापड़ बेलने पड़ते हैं. लेकिन अवैध तरीके से शोरूम की गाड़ियों को यहां खड़ी करने की जगह दे दी गई है. यह सब पैसों का खेल है. वहीं इलाके के बीजेपी नेता गगन साहनी ने साफ तौर पर इसके लिए स्थानीय आप पार्षद पर आरोप लगाया है और कहा है कि शोरूम के साथ सांठगांठ करके करोड़ों की कमाई का एक तरीका निकाला गया है. बुजुर्गों और महिलाओं के लिए तय पार्किंग की जगह को कंपनी की गाड़ियों को दे दिया गया है. यह बहुत ही हैरानी की बात है और इसकी गंभीरता से जांच होनी चाहिए.

वहीं इलाके के पूर्व आप पार्षद और वर्तमान पार्षद मंजू सेतिया के पति सुरेंद्र सेतिया, इसके पीछे बीजेपी को दोष दे रहे हैं. वे इसे बीजेपी की साजिश बता रहे है. उनका कहना है की शोरूम की गाड़ियां यहां किसी हालत में खड़ी नहीं हो सकतीं, यह गंभीर बात है और इसकी जांच होनी चाहिए. देखने वाली बात यह होगी कि आखिर अब इन गाड़ियों को हटाने के लिए क्या प्रयास किए जाते हैं. समाचार लिखे जाने तक गाड़ियां यूँ ही खड़ी हैं. एमसीडी वेस्ट जोन के डीसी छुट्टी पर हैं और दूसरे अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः उपहार में मिले आभूषण पत्नी की निजी संपत्ति बिना अनुमति नहीं ले सकता पति: हाई कोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details