दिल्ली

delhi

Crime In NCR: पुलिस की गिरफ्त में भंडारी क्रांति गैंग के दो सदस्य, आरोपी पर दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज

By

Published : Jul 29, 2023, 3:30 PM IST

नोएडा थाना फेज 1 के पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. लगभग दो दर्जन मामलों में आरोपी और हरियाणा के भंडारी क्रांति गैंग के सक्रिय सदस्य मनीष और आदर्श पुलिस की पकड़ में आ गए हैं. नोएडा के एडिशनल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि इनके पास से पिस्टल, तमंचा, किया कार और दिल्ली क्राइम ब्रांच के आई कार्ड बरामद हुए हैं.

sdf
asdfs

मामले की जानकारी देते नोएडा एडिशनल डीसीपी

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के थाना फेज 1 की पुलिस और बदमाशों के बीच शनिवार को मुठभेड़ हुई. डीएनडी मोड़ पर स्थित शनि मंदिर के पास चेकिंग अभियान में मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गोली लग गई. गोली लगने से एक बदमाश घायल होकर पुलिस की पकड़ में आया और उसके साथी को भी पुलिस ने पकड़ लिया. घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हरियाणा के भंडारी क्रांति गैंग के हैं सदस्य

पुलिस की पकड़ में आए दोनों बदमाश हरियाणा के भंडारी क्रांति गैंग के सक्रिय सदस्य हैं. पुलिस को इनके पास से पिस्टल, तमंचा, किया कार और दिल्ली क्राइम ब्रांच के आई कार्ड बरामद हुए हैं. मुठभेड़ में गोली लगने से घायल मनीष उर्फ भंडारी को इलाज के लिए पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं दूसरे आरोपी आदर्श से पुलिस पूछताछ कर रही है. नोएडा के एडिशनल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि फेज 1 की पुलिस टीम सनी मंदिर डीएनडी मोड़ के पास वाहनों की चेकिंग कर रही थी. चेकिंग के दौरान सफेद रंग की किया कार वहां से गुजरी और पुलिस को देख कर भागने लगी. पुलिस की टीम में जब उनका पीछा किया तो गाड़ी आगे जाकर पुलिस बैरियर से टकरा गई. गाड़ी से उतरकर बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगे जिसकी जवाबी कार्रवाई में पुलिस द्वारा चलाई गोली लगने से एक घायल हो गया और उसके बाद दूसरा भी पुलिस की पकड़ में आ गया.

ये भी पढ़ें:नोएडा में पुलिस की प्रताड़ना से परेशान होकर महिला ने की थी आत्महत्या, दरोगा सस्पेंड

दो दर्जन से ज्यादा मामलो का है आरोपी

एडिशनल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि घायल बदमाश मनीष पर दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश में लूट, हत्या और रंगदारी के दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. यह दोनों हरियाणा के भंडारी क्रांति गैंग के सक्रिय सदस्य हैं, जो हरियाणा के हार्ड क्रिमिनल गैंग की सूची में दसवें नंबर पर है. इनका यूट्यूब पर भी अकाउंट है. इस गैंग की बॉक्सर गैंग से दुश्मनी है. फिलहाल पुलिस बांकि के मामलो को खंगाल रही है और आगे की कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें:Crime in Noida: नोएडा में साइबर ठगों ने लोगों को लगाया 8 लाख का चूना, 4 लोगों से अलग-अलग तरीके से ठगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details