दिल्ली

delhi

Delhi Fire: मायापुरी इंडस्ट्रियल इलाके की फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 20 गाड़ियां पहुंची

By

Published : Jul 28, 2023, 11:00 PM IST

दिल्ली के मायापुरी इंडस्ट्रियल इलाके में प्लास्टिक मोल्डिंग की फैक्ट्री में आग लगने की घटना सामने आई है. मौके पर दमकल की 20 गाड़ियां मौजूद हैं. इस आग में किसी के फंसे होने या घायल होने की भी कोई जानकारी नहीं मिली है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मायापुरी इंडस्ट्रियल इलाके की फैक्ट्री में लगी आग

नई दिल्ली:दिल्ली के मायापुरी इंडस्ट्रियल इलाके में शुक्रवार शाम अचानक आग लग गई. आग एक प्लास्टिक मोल्डिंग की फैक्ट्री में लगी और प्लास्टिक का काफी सामान होने की वजह से देखते ही देखते आग तेजी से फैलने लगी. आग बुझाने के लिए मौके पर 20 फायर टेंडर लगातार मशक्कत कर रही हैं. अब तक मिली जानकारी के अनुसार आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है. साथ ही इस आग में किसी के फंसे होने या घायल होने की भी कोई जानकारी नहीं मिली है.

इंडियन फेडरेशन ऑफ ट्रेड यूनियन के पदाधिकारी राजेश कुमार के मिली जानकारी के अनुसार जून मध्य से लेकर अब तक मायापुरी फेस वन और फेस टू इंडस्ट्रियल इलाके में आग लगने की आधा दर्जन घटनाएं हो चुकी हैं. इसमें कुछ गाड़ियों के बड़े शोरूम में भी आग लगने की घटना हुई थी. उन्होंने आरोप लगाया कि फैक्ट्रियों में नियमों का उल्लंघन खुलेआम किया जाता है, जिसकी वजह से घटनाएं बढ़ रही हैं.

साउथ दिल्ली के टेंट गोदाम में भीषण आग

दिल्ली में हो रही बारिश के बीच शुक्रवार शाम एक टेंट के गोदाम में भीषण आग लग गई. घटना साउथ दिल्ली के जौना रोड स्थित गोदाम के पास हुई. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 12 गाड़ियां आग बुझाने में पहुंची. पूरी तरह से आग बुझाने का काम चल रहा है. फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि साढ़े 5 बजे के आसपास सूचना मिली थी कि टेंट के गोदाम में आग लगी है. अभी तक किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है.

मौके से मिली जानकारी के अनुसार आग लगते ही तुरंत फैल गई और पूरा गोदाम धू-धू कर जलने लगा. जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचती गोदाम आग की चपेट में पूरी तरह आ चुका था. फायर टीम ने आसपास के दुकानों और मकानों तक आग फैलने से रोक दिया गया और उसे कंट्रोल कर लिया. फायर कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार यह पता चला है कि हैवी ट्रैफिक के वजह से वहां पर फायर की गाड़ियां नहीं पहुंच पा रही है, जिस वजह से आग को पूरी तरह बुझाने में समय लग रहा है.

इसे भी पढ़ें:Delhi Fire: हौज खास इलाके की बिल्डिंग में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

इसे भी पढ़ें:Delhi Fire: बाराखंबा रोड के DCM बिल्डिंग की 9वीं मंजिल पर लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details