दिल्ली

delhi

Rahul Gandhi disqualified: राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेसियों का प्रदर्शन, मोदी सरकार पर साधा निशाना

By

Published : Apr 13, 2023, 7:49 PM IST

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता समाप्त करने के निर्णय के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ता दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं.

राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेसियों का प्रदर्शन
राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेसियों का प्रदर्शन

नई दिल्ली: राहुल गांधी की सदस्यता मामले को लेकर कांग्रेस लगातार राजधानी दिल्ली के अलग-अलग इलाके में आंदोलन कर रही है. इसी कड़ी में गुरुवार को वेस्ट दिल्ली के हरी नगर इलाके में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेताओं ने इस दौरान दिल्ली की केजरीवाल सरकार और केंद्र की बीजेपी सरकार पर भी जमकर हमला किया.

कांग्रेसियों का विरोध प्रदर्शन:प्रदर्शनकारी नेताओं का दावा है कि केंद्र कोई भी पैंतरा अपनाए बदलाव होगा. राहुल गांधी देश की बागडोर संभालेंगे. दरअसल, राहुल गांधी की जब से संसद की सदस्यता खत्म हुई है. उसके बाद से कांग्रेसी नेता लगातार प्रदर्शन कर मोदी सरकार पर दबाव बनाना चाह रहे हैं. कांग्रेस पार्टी ने एक रणनीति तय किया है. जिसके तहत हर एक विधानसभा इलाके में इस तरह के कार्यक्रम जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से किए जाएंगे. लोगों तक ये जानकारियां पहुंचाई जाएगी कि किस तरह से केंद्र सरकार ने तानाशाही दिखाते हुए राहुल गांधी की सदस्यता खत्म की है.

ये भी पढ़ें:Sanjay Singh target on ED: AAP सांसद ED के निदेशक पर करेंगे मानहानि का केस, जानें क्या है मामला

राहुल गांधी की लोकप्रियता से बौखलाई केंद्र: गौरतलब है कि मोदी सरनेम मामले में सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी. सजा की वजह से उनकी संसद सदस्यता चली गई. हालांकि इस मामले में अब एक बार फिर से सुनवाई जारी है. वेस्ट दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला किया. उनके डिग्री को लेकर भी तंज कसा गया.

प्रदर्शनकारी नेताओं का कहना है कि केंद्र राहुल गांधी की लोकप्रियता से बौखलाई हुई है. राहुल गांधी को पैदल यात्रा के दौरान जो जनसमर्थन मिला उससे मोदी सरकार डर गई है. इसलिए उनके खिलाफ इस तरह के हथकंडे अपना रही है. उन्होंने कहा राहुल गांधी डरने वाले नहीं हैं. यह आंदोलन कांग्रेसी नेताओं के द्वारा आगे भी जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें:Money Laundering Case: सत्येंद्र जैन की जज बदलने की याचिका कोर्ट ने की खारिज, ED से मांगा जवाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details