दिल्ली

delhi

द्वारकाः जेल से जमानत पर निकला आरोपी, फिर करने लगा वारदात, पुलिस ने दबोच कर पहुंचाया हवालात

By

Published : Mar 19, 2023, 8:38 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

द्वारका जिले में एक कुख्यात बदमाश जमानत पर जेल से बाहर निकलते ही फिर से घटनाओं को अंजाम देने लगा. इसके बाद पुलिस ने उसे दोबारा जेल में डाल दिया है. हरियाणा के झज्जर निवासी आरोपी संजय कुमार उर्फ बागड़ी हथियार के साथ इलाके में घूम रहा था. पुलिस ने उसके कब्जे से कई आपत्तिजनक सामान भी बरामद किए हैं.

जेल से बाहर आते ही आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्लीःद्वारका जिले के जाफरपुर कलां थाने की पुलिस ने एक ऐसे कुख्याता बदमाश को गिरफ्तार किया है, जो हाल ही में बेल पर जेल से निकला था और फिर से किसी वारदात को अंजाम देने की नीयत से हथियार लेकर इलाके में घूम रहा था. गिरफ्तार आरोपी की पहचान संजय कुमार डागर उर्फ बागड़ी के रूप में हुई है. ये हरियाणा के झज्जर जिले का रहने वाला है.

डीसीपी एम. हर्षवर्धन के अनुसार, इसके कब्जे से एक देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, चोरी की बाइक और एक आई-10 गाड़ी बरामद की गई है. इस पर पहले से हत्या के प्रयास, लूट और आर्म्स एक्ट जैसे आधे दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं. ये कुछ दिनों पहले ही बेल पर जेल से बाहर आया था. डीसीपी ने बताया कि जिले की पुलिस स्ट्रीट क्राइम पर लगाम लगाने के लिए जहां एक तरफ पेट्रोलिंग कर संदिग्धों की जांच और पूछताछ में लगी रहती है, तो वहीं सूत्रों को सक्रिय कर इलाके के अपराधियों के बारे में जानकारियों को विकसित करने में भी लगी रहती है, जिससे उन अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सके. खास तौर पर उन लोगों पर पुलिस की पैनी नजर होती है, जो इलाके में अपना दबदबा बनाने और किसी अपराध को अंजाम देने की नीयत से अपने पास अवैध हथियार रखते हैं.

इसी कड़ी में एसीपी छावला राजबीर लाम्बा की देखरेख में एसएचओ गिरीश कुमार के नेतृत्व में एएसआई सुभाष, हेड कॉन्स्टेबल मलखान, सुदेश, कॉन्स्टेबल सोमबीर और रामकेश की टीम इलाके में पट्रोलिंग कर संदिग्धों की जांच में लगी हुई थी. इस दौरान पुलिस टीम जब घुम्मन हेरा मोड़ के पास पहुंची तो पुलिस टीम को गुप्त सूत्रों से एक बाइक सवार अपराधी के अवैध हथियार के साथ छावला की तरफ से गलिमपुर गांव में किसी वारदात को अंजाम देने के लिए जाने का पता चला. इस पर प्रतिक्रिया करते हूए पुलिस ने नहर रोड पर रावता मोड़ के पास ट्रैप लगाया. हालांकि आरोपी पुलिस टीम को देखते ही यू-टर्न मार कर भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन कामयाब नहीं हो पाया और पुलिस ने उसे दबोच लिया.

ये भी पढे़ंः पुलिस का खुलासा : अमृतपाल का आईएसआई से संपर्क, प्राइवेट आर्मी बनाने की थी तैयारी

पुछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कुछ दिनों पहले ही ही बेल पर जेल से बाहर आया था, जिसके बाद से उसके साथ पैसों की तंगी बनी हुई थी. इसलिए वो हथियार लेकर लूट के लिए शिकार की तलाश में निकला था. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने जाफरपुर कलां थाना इलाके से चुराई गई एक हुंडई आई-10 कार भी बरामद किया है. इन मामलों में पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की जांच के जुट गई है.

ये भी पढ़ेंः Ghaziabad में कुत्ते को बाइक के पीछे बांधकर डेढ़ किलोमीटर तक घसीटा, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details