दिल्ली

delhi

दिल्ली एयरपोर्ट पर CISF को मिले सोने के तीन अंडे

By

Published : Jul 18, 2023, 10:34 PM IST

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर CISF ने 50 लाख की कीमत का सोना बरामद किया है. इसे एक व्यक्ति अंडे के शेप में छुपाकर तस्करी करने लाया था. फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की टीम ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गोल्ड तस्करी के एक मामले का खुलासा किया है, जिसमें 50 लाख का गोल्ड पेस्ट बरामद किया गया है. गोल्ड को अंडे के शेप में बनाकर उसे तस्करी करके लाया गया था.

सीआईएसएफ के प्रवक्ता और असिस्टेन्ट इंस्पेक्टर जनरल अपूर्व पांडे ने बताया कि मंगलवार शाम को CISF के जवानों ने टर्मिनल 3 पर एक हवाई यात्री को संदेहास्पद स्थिति में देखा, जिसके बाद उसे हिरासत में लेकर उसकी चेकिंग की गई. चेकिंग में उसके पास से गोल्ड बरामद हुआ. बाद में उसकी पहचान खालिद मकसूद के रूप में हुई. हालांकि उसने अपनी पहचान की आईडी को अपने साथ नहीं रखा था.

आरोपी ने बताया कि वह गोल्ड पेस्ट की तस्करी करने आया था. उसने गोल्ड को अंडे के शेप में बनाकर छिपाया था, जिससे उसे छुपाकर लाने में आसानी हो सके. गोल्ड का वजन 810 ग्राम निकला, जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में 50 लाख कीमत बताई जा रही है. गोल्ड को बरामद करके कस्टम की टीम के हवाले कर दिया गया और आगे की जांच जारी है.

इसे भी पढ़ें:5 Gold Snuggler Arrested: IGI एयरपोर्ट पर करीब 2.65 करोड़ का सोना जब्त, 5 हवाई यात्री गिरफ्तार

जाफराबाद में ऑटो लिफ्टर गिरफ्तार

उत्तर पूर्वी दिल्ली की एटीएस पुलिस ने एक शातिर ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके कब्जे से चोरी के तीन वाहन, पिस्तौल और जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर इस शातिर ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया गया. आरोपी नशे की लत को पूरा करने के लिए करने के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करता था. इसे उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके से किया गिरफ्तार किया गया है.

इसे भी पढ़ें:चीनी नागरिक से दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर 23 लाख का सोना जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details