दिल्ली

delhi

तिहाड़ के कई हिस्सों में लग रहे और मोबाइल जैमर

By

Published : Apr 29, 2022, 12:15 PM IST

यूनिटेक मामले में सुनवाई के दौरान तिहाड़ की अंदरूनी सुरक्षा पर सवाल खड़ा हुआ तो सुप्रीम कोर्ट ने तिहाड़ जेल की सुरक्षा पुख्ता करने के लिए और कदम उठाने को कहा था.

tihad jail jaimer
tihad jail jaimer

नई दिल्ली:यूनिटेक मामले में सुनवाई के दौरान तिहाड़ की अंदरूनी सुरक्षा पर सवाल खड़ा हुआ, तो सुप्रीम कोर्ट ने तिहाड़ जेल की सुरक्षा पुख्ता करने के लिए और कदम उठाने को कहा था. उसी को लेकर तिहाड़ जेल की सुरक्षा को और पुख्ता करने के लिए जैमर लगाए जा रहे हैं. तिहाड़ जेल के उन हिस्सों को चिह्नित किया जा रहा है, जहां पर जैमर लगाने की जरूरत है. जैमर लगने से कोई भी कैदी अगर किसी भी तरीके से मोबाइल छुपाकर ले आता है तो वह जेल के अंदर काम नहीं करेगा.

बता दें कि पहले से ही तिहाड़ जेल के कई हिस्सों में जैमर लगा हुआ है, लेकिन तिहाड़ का बहुत हिस्सा अभी भी जैमर की जद से बाहर है. इसी वजह से अक्सर तिहाड़ जेल में कैदियों द्वारा मोबाइल से बात करने के मामले भी सामने आते रहे हैं. कई बार तलाशी में जेल कर्मियों ने चोरी छुपे रखे हुए मोबाइल को भी बरामद किया है. इसी को देखते हुए तिहाड़ की सुरक्षा और कड़ी हो सके इसको लेकर जैमर लगाने की कार्रवाई शुरू की गई है.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details