दिल्ली

delhi

Gang War In Tihar Jail : जानिए कौन था गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया और जेल के अंदर क्यों हुई उसकी हत्या ?

By

Published : May 2, 2023, 11:13 AM IST

दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की मंगलवार को हत्या कर दी गई. टिल्लू की हत्या को रोहिणी कोर्ट में हुई गोगी की हत्या के बदले के रूप में देखा जा रहा है. साल 2021 में रोहिणी कोर्ट में दो हमलावरों ने गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी पर गोलियां बरसा दी थी. इश हत्याकांड में सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया का नाम सामने आया था.

Etv Bharat
गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया

नई दिल्ली: एशिया की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली दिल्ली के तिहाड़ जेल में मंगलवार सुबह गैंगस्टर सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया की हत्या कर दी गई. वह बड़ा गैंगस्टर था, उस पर कई मामले चल रहे थे. रोहिणी कोर्ट में गैंगवार में गोगी की हत्या का भी इसपर आरोप था, उस समय यह मंडोली जेल में बंद था. इसकी हत्या फिल्मी स्टाइल में बेडशीट के सहारे ऊपरी मंजिल से नीचे छलांग लगाकर की गई है.

गोगी गैंग से चल रही थी इसकी दुश्मनी: गोगी की हत्या के पीछे टिल्लू का ही हाथ बताया जा रहा था. इसके बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग से भी टिल्लू की दुश्मनी हो गई थी. लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने कई बार उसे धमकियां दी थी. जिसके बाद टिल्लू को हाई सिक्योरिटी वाले तिहाड़ जेल के बैरक नंबर 9 में रखा गया था. सितंबर 2021 में रोहिणी कोर्ट में वकील की ड्रेस पहनकर आए दो हमलावरों ने जज के सामने गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी पर गोलियां बरसा दी थी. जिसमें गोगी की मौके पर ही मौत हो गई थी. इश हत्याकांड में सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया का नाम सामने आया था. हालांकि उस दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों शूटर भी मारे गए थे.

टिल्लू ताजपुरिया पर चार बदमाशों ने किया था हमला: हत्या के मामले की पुष्टि करते हुए तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया कि सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया पर 4 कैदियों ने हमला किया है. जिन कैदियों पर हमला का आरोप है उनकी पहचान दीपक उर्फ तीतर, योगेश उर्फ टुंडा, राजेश और रियाज खान के रूप में हुई है. ये चारों गोगी गैंग से जुड़े हुए हैं. टिल्लू ग्राउंड फ्लोर पर रहता था और उसपर हमला करने वाले चारों आरोपी फर्स्ट फ्लोर पर रहते थे. मौका देख कर इन कैदियों ने फर्स्ट फ्लोर पर बने सिक्योरिटी ग्रिल को काटा और फिर बेडशीट के सहारे ग्राउंड फ्लोर पर पहुंच गए. फिन इन कैदियों ने जेल में बने सुआ से टिल्लू पर हमला कर दिया. घायल सुनील उर्फ टिल्लू का जेल में ही शुरुआती इलाज किया गया. फिर वहां से दीन दयाल हॉस्पिटल भेजा गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

जानिए कौन है टिल्लू तजपुरिया :सुनील मान उर्फ टिल्लू ताजपुरिया (33) बाहरी दिल्ली के अलीपुर के पास के ताजपुर गांव का रहने वाला था. टिल्लू ताजपुरिया बाहरी दिल्ली और हरियाणा से अपने गैंग को चलाता था. उन्होंने दिल्ली की मंडोली जेल से ही गैंगेस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या की साजिश रची थी. वर्ष 2021 में 24 सितंबर को टिल्लू ने अपने शूटर भेजकर गोगी की हत्या कर दी थी. ऐसा बताया जाता है कि टिल्लू ताजपुरिया ने अपने साथी पवन के मर्डर का बदला लेने के लिए गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की दिनदहाड़े रोहिणी कोर्ट में हत्या कर दी थी और तब से वह पुलिस की रडार पर था. गिरफ्तार करने के बाद उसे दिल्ली के मंडोली जेल में रखा गया था. बाद में उसे तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया गया था.

ये भी पढ़ें :Murder in Tihar Jail : तिहाड़ जेल में फिर गैंगवार, कुख्यात गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या

टिल्लू की हत्या के पीछे गोगी गैंग का हाथ बताया जा रहा है. गोगी गैंग से टिल्लू की दुश्मनी काफी पुरानी है. कभी दोनों दोस्त हुआ करते थे फिर दुश्मनी ऐसी हुई कि गैंगवार में अब तक दोनों के कितने साथी जान गवा चुके हैं. जितेंद्र गोगी बाहरी दिल्ली के अलीपुर गांव का है तो टिल्लू ताजपुरिया भी बाहरी दिल्ली के ताजपुर गांव का ही रहने वाला था. दोनों की दोस्ती में खटास आने के बाद वर्ष 2010 में दोनों ने अलग-अलग गैंग बना लिया और फिर गैंगवार शुरू हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details