दिल्ली

delhi

दिल्ली के विकासपुरी इलाके में लगी आग, दमकल विभाग की 19 गाड़ियां मौके पर मौजूद

By

Published : Dec 24, 2022, 10:46 AM IST

delhi news
विकासपुरी इलाके में लगी आग

दिल्ली के विकासपुरी इलाके में शनिवार सुबह एक दुकान में भीषण आग लग गई. आग की सूचना के बाद दमकल की 19 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. दमकल कर्मी फिलहाल आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हैं.

विकासपुरी इलाके में लगी आग

नई दिल्ली : पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी इलाके में डीडीए लाल मार्केट की दुकान में भीषण आग लग गई. सुबह करीब 6:00 बजे फायर कंट्रोल रूम को सूचना मिली. मौके पर एक 19 गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई है. फिलहाल आग पर काबू नहीं पाया गया है और न ही किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना है. इस भीषण आग से लाखों का नुकसान होने की खबर है.

जानकारी के अनुसार, आग की शुरुआत एक किराना दुकान से हुई. स्थानीय लोगों ने पहले खुद से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन जब कामयाबी नहीं मिली तब फायर विभाग को जानकारी दी गई. वहीं, फायर विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सुबह 6 बजे फायर विभाग को आग लगने की सूचना मिली थी. इसके बाद शुरु में एक-एक करके 7 गाड़ियां मौके पर पहुंची.

दरअसल, आग विकासपुरी के H ब्लॉक स्थित डीडीए लाल मार्केट में लगी थी. आग की भयावहता को देखते हुए मौके पर फायर टेंडर की संख्या लगातार बढ़ती चली गई. अब 19 फायर टेंडर आग पर काबू करने में जुटे हुए हैं, लेकिन अब तक आग में किसी के घायल या हताहत होने की कोई खबर नहीं. आग लगने की फिलहाल आशंका शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें :20 साल की हुई दिल्ली मेट्रो, 6 स्टेशनों से हुई थी शुरुआत आज 286 स्टेशन से लाखों करते हैं सफर

एच ब्लॉक डीडीए के लाल मार्केट में दर्जन भर से अधिक दुकानें हैं. इन्हीं में से एक दुकान से आग लगने की शुरुआत हुई थी और धीरे-धीरे आग ने कुछ और दुकानों को चपेट में ले लिया. मौके पर फायर अधिकारी कर्मचारी के अलावा विकासपुरी थाना पुलिस भी मौजूद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details