दिल्ली

delhi

लूट की फर्जी कहानी का पर्दाफाश, 61 हजार का कैश बरामद, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 5, 2022, 4:52 PM IST

नॉर्थ जिले की DCP सागर सिंह कालसी के अनुसार, आरोपी शिकायतकर्ता ने सब्जी मंडी पुलिस को दी गयी, जिसमें बताया कि वो अपने रिश्तेदार के स्क्रैप शॉप में काम करता है. एक और दो जनवरी के बीच की रात जब वो दुकान के अंदर था तो किसी ने उसे उसके बाबू नाम से आवाज दी. जिस पर उसने शॉप का शटर खोला.

फर्जी कैश लूट का खुलासा
फर्जी कैश लूट का खुलासा

नई दिल्ली:उत्तरी जिले की स्पेशल स्टाफ और सब्जी मंडी पुलिस ने मनगढ़ंत कैश लूट की कहानी का पर्दाफाश करते हूए शिकायतकर्ता आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस मामले में गिरफ्तार आरोपी की पहचान शाहबाज उर्फ बाबू के रूप में हुई है. ये सब्जी मंडी के रोशनआरा रोड इलाके का रहने वाला है.

नॉर्थ जिले की DCP सागर सिंह कालसी के अनुसार, आरोपी शिकायतकर्ता ने सब्जी मंडी पुलिस को दी गयी, जिसमें बताया कि वो अपने रिश्तेदार के स्क्रैप शॉप में काम करता है. एक और दो जनवरी के बीच की रात जब वो दुकान के अंदर था तो किसी ने उसे उसके बाबू नाम से आवाज दी. जिस पर उसने शॉप का शटर खोला. जैसे ही उसने शटर खोला तो कुछ लोग जबरन उसके शॉप के अंदर घुस गए और कांच के बोतल से उसके दाएं हाथ पर वार किया और 61 हजार कैश लूट कर फरार हो गए.

लूट की फर्जी कहानी का पर्दाफाश


इस मामले में सब्जी मंडी पुलिस में मामला दर्ज कर SHO सब्जी मंडी राजेन्द्र सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर भानु प्रताप के नेतृत्व में SI अजित, कॉन्स्टेबल सद्दाम, मनोज, विजेंदर, सतवीर और स्पेशल स्टाफ के SI हरि ओम और कॉन्स्टेबल गुरमीत की जॉइंट टीम का गठन कर मामले की जांच में लगाया गया.

ये भी पढ़ें-उत्तम नगर मुठभेड़ पर उठ रहे सवाल, अदालत से मिली आरोपी को जमानत

पुलिस टीम शिकायतकर्ता से पूछताछ कर घटनाक्रम को रीक्रिएट कर जांच में जुट गई. इस दौरान पुलिस ने टेक्निकल इन्वेस्टीगेशन के साथ आसपास के CCTV फुटेजों की भी जांच की, जिसमें पुलिस को शिकायतकर्ता के कथित वारदात के समय पर खुद ही शटर उठाने और किसी के भी शॉप के अंदर नहीं जाने का पता चला.

शिकायतकर्ता के दाएं हाथ पर एक रेखीय खरोचों से पुलिस को उसके लेफ्टी होने पर उसे खुद ही बनाये जाने का शक हुआ. जिस पर पुलिस ने उससे जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकारते हुए लूट की झूठी कहानी रचने की बात बताई.

उसने कहा कि दुकान में रखे 61 हजार रुपये हड़पने की नीयत से उसने मनगढ़ंत कहानी बनाई थी. जिस पर पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर दुकान में ही छिपाकर रखे गए पैसों को पुलिस ने बरामद कर लिया. इस मामले में पुलिस आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details